उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय तथा राज्यस्तरीय स्वर्ण पदक विजेताओं के घर तक सड़क बनवाएगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर और राज्य स्तरीय खेल में स्वर्ण पदक जीतने वाले विजेताओं के घर तक सड़क बनवाने का निर्णय लिया है.

By

Published : Sep 19, 2020, 4:43 PM IST

lucknow news
योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर और राज्य स्तरीय खेल में स्वर्ण पदक विजेताओं के घर तक सड़क बनवाने का निर्णय लिया है. सरकार ने पदक विजेताओं के घर तक मेजर ध्यानचंद योजना के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क मार्ग पूरा कराए जाने के संबंध में तैयारियां की गई हैं.

खेल विभाग.

प्रदेश में प्रतिभाशाली और स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के घर तक सड़क निर्माण किया जाएगा. 2017 से स्वर्ण पदक जीत चुके खिलाड़ियों की खेल विभाग सूची बनाएगा. स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के बारे में सूचना प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही जल्द ही शासन के द्वारा इसके परिपेक्ष्य में यथाशीघ्र निदेशालय में सूचना उपलब्ध कराएंगे.

खेल विभाग की तरफ से प्राप्त सूचना के आधार पर लोक निर्माण विभाग जल्द ही उन खिलाड़ियों के गांव, घर तक सड़क बनवाएगा. खेल भवन जल्द ही स्वर्ण पदक विजेताओं की लिस्ट जारी करेगा. उसके बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा उनके घर तक सड़क निर्माण कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details