उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जनता कर्फ्यू के दौरान लखनऊ की सड़कों को किया गया सैनेटाइज

By

Published : Mar 23, 2020, 10:42 AM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस से बचाव के लिए राजधानी की सड़कों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. पूरी राजधानी में 6 स्वचालित साफ-सफाई की मशीनें लगायी गयीं हैं.

लखनऊ की सड़कों को किया गया सैनिटाइज.
लखनऊ की सड़कों को किया गया सैनिटाइज.

लखनऊ: कोरोना वायरस से बचाव के लिए राजधानी लखनऊ की सड़कों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है. जनता कर्फ्यू के दौरान राजधानी की सड़कों पर नगर निगम की गाड़ियां झाड़ू और पोछा लगाती देखी गई. नगर निगम कर्मियों ने बताया कि पूरे राजधानी में 6 स्वचालित सफाई मशीन लगाई गई हैं.

लखनऊ की सड़कों को किया गया सैनिटाइज.
कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए राजधानी लखनऊ की सड़कें भी साफ-सुथरी और वायरस मुक्त बनाई जा रही हैं. लखनऊ नगर निगम की ओर से स्वचालित मशीनों को सड़कों की सफाई में लगाया गया है. इन सड़कों से अब तक केवल झाड़ू लगाने का और पोछा लगाने का काम किया जाता था. इन गाड़ियों में पोछा लगाने के लिए पानी की जगह फिनायल और अन्य रसायनों का प्रयोग किया जा रहा है. जिससे किसी भी तरह के वायरस को फैलने से रोका जा सके.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: विज्ञान संचालक और डॉक्टरों ने बताया कोरोना वायरस से बचने के उपाय

अटल चौक यानी हजरत गंज चौराहे पर सफाई कर रही मशीन के साथ मौजूद नगर निगम के कर्मचारी ने बताया कि पूरे लखनऊ में 6 मशीनों को सफाई अभियान के तहत लगाया गया है. लखनऊ की सभी सड़कों को वायरस फ्री करने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस मशीन की सहायता से सड़कों के कोने में मौजूद गंदगी को भी हटाया जा रहा है और वहां पर दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details