उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टैक्सी चालकों से राहगीर परेशान, रोड पर जाम की समस्या

By

Published : Dec 15, 2020, 4:59 PM IST

राजधानी लखनऊ में टैक्सी चालकों का बीच रोड पर टैक्सी खड़ी करके सवारियों को बैठाना राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. इसकी वजह से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है. इस पर यातायात पुलिस कोई कार्रवाई तक नहीं करती है.

etv bharat
टैक्सी चालकों से राहगीर परेशान.

लखनऊ: राजधानी में टैक्सी चालकों का बीच रोड पर टैक्सी खड़ी करके सवारियों को बैठाना राहगीरों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. बीच रोड पर टैक्सी खड़ी होने के चलते इससे लगने वाले जाम से राहगीरों को घंटों जाम की समस्या में फंसे रहना पड़ता है.

यातायात पुलिस नहीं करती कार्रवाई

ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान राहगीर शिवांश ने बताया सीतापुर रोड पुरानिया स्थित ताड़ीखाना मोड़ पर टैक्सी चालक अक्सर सवारी बैठाने को लेकर लाइन से टैक्सी बीच रोड पर बराबर से खड़ी कर देते हैं, जिससे रोड से गुजरने वाले राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है. सबसे बड़ी बात यह है कि पीछे से कोई भी गाड़ी वाला हॉर्न भी बजाता है. तो टैक्सी चालक सवारियों को बैठाने की वजह से अपनी टैक्सी किनारे तक नहीं करते हैं, जिसकी वजह से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है. इस पर यातायात पुलिस कोई कार्रवाई तक नहीं करती है.


अधिकारी नहीं देते ध्यान

वहीं, राहगीर नीलांशी ने बताया कि टैक्सी चालकों के चलते काफी परेशानी होती है. सबसे बड़ी बात यह है कि सड़क पर कोई भी सवारी बैठाना है तो टैक्सी चालक अचानक से टैक्सी किनारे लगा देते हैं, यह भी नहीं देखते हैं कि पीछे कोई गाड़ी है या नहीं, जिसकी वजह से एक्सीडेंट होते हैं. नीलांशी का कहना है कि इस पर अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए. टैक्सी के लिए एक पॉइंट बना देना चाहिए, जिससे आम जनता को परेशानी नहीं होगी और एक्सीडेंट की घटनाओं पर अंकुश लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details