उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Road Accident in Lucknow : लखनऊ में सड़क दुर्घटना में किशोर समेत दो की मौत, एक घायल, एफआईआर दर्ज

राजधानी में दो अलग अलग इलाकों में हुई सड़क दुर्घटनाओं (Road Accident in Lucknow) दो लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा दो लोग घायल हुए है. इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. दोनों मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोप वाहन चालकों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Feb 2, 2023, 7:29 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में खेत की सिंचाई के लिए साइकिल से डीजल लेने जा रहे दो लोगों को बाइक सवार ने टक्कर मार दी. दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई और उसका साथी घायल हो गया. अस्पताल में भर्ती युवक की हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं दूसरी ओर शहीद पथ के पास तेज रफ्तार अनियंत्रित डीसीएम ने बाइक से जा रहे युवक की बाइक में टक्कर मार दी. जिससे युवक की जान चली गई. पहला मामला लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र का है.

बीकेटी इंस्पेक्टर के मुताबिक बीरमपुर निवासी अनुराग पुत्र प्रताप (16) पेट्रोल पंप से डीजल लेकर वापस आ रहा था. गांव के ही रहने वाले प्रताप चौराहे पर मिल गए अनुराग ने प्रताप को पीछे साइकिल पर बैठा कर घर की ओर आ रहा था. तभी तेज रफ्तार बाइक सवार ने साइकिल में टक्कर मार दी. अनुराग और पीछे बैठा प्रताप उछल कर सड़क पर जा गिरे. अनुराग के सिर में गम्भीर चोट लग गई. ग्रामीणों ने खून से लथपथ अनुराग को पड़ा देख परिवार को सूचना दी. इसके बाद अनुराग को परिवारवाले निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां डाॅक्टरों ने अनुराग को मृत घोषित कर दिया. वहीं हादसे में घायल प्रताप का अभी इलाज चल रहा है. अनुराग के दादा मोलहे की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी बाइक सवार की तलाश की जा रही है.

दूसरी ओर थाना गोसाईंगंज के अंतर्गत बाइक से जा रहे युवक को डीसीएम ने टक्कर मार दी. जिससे उसकी मौत हो गई और साथी घायल हो गया है. पुलिस के मुताबिक पुरवा के रहने वाले रामसमुझ (20) अपने साथी रामसूचित के साथ था. लखनऊ के किसान पथ पर एक डीसीएम ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी. जिसमें वह बाइक लेकर वहीं गिर गया. दुर्घटना में बाइक पर पीछे बैठा रामसमुझ घायल हो गय, जिसे स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं बाइक चला रहा उसके साथी रामसूचित की मामूली चोटें आई हैं. पुलिस ने बताया कि रामसमुझ के पिता रामदीन की शिकायत पर अज्ञात डीसीएम के चालक के ऊपर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

यह भी पढ़ें : Charbagh Railway Station : हिंदू महासभा के प्रवक्ता हाउस अरेस्ट, जानिए क्यों छावनी में तब्दील हो गया चारबाग रेलवे स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details