उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः लोहिया संस्थान के वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन

By

Published : May 5, 2020, 7:25 AM IST

लखनऊ स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने सोमवार को अपने वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन किया. इस बार का वार्षिक न्यूजलेटर संस्थान के कोविड-19 लैब में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को समर्पित किया गया है.

rmli gate
लोहिया संस्थान के वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन

लखनऊः डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ने वर्ल्ड हैंड हाइजीन दिवस की पूर्व संध्या पर संस्थान के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन किया. इस न्यूजलेटर को संस्थान ने माइक्रोबायोलॉजी लैब में कोविड-19 की जांच का काम कर रहे प्रयोगशाला के कर्मचारियों को समर्पित किया है.

विमोचन में हुई देरी
डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में सोमवार को माइक्रोबायोलॉजी विभाग की ओर से वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन किया गया. यह विमोचन संस्थान के निदेशक प्रोफेसर एके त्रिपाठी ने किया. संस्थान के मीडिया प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह के अनुसार, इस वार्षिक न्यूजलेटर का विमोचन मार्च 2020 में किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसमें विलंब हुआ.

न्यूजलेटर का प्रथम पृष्ठ.

स्वच्छता पर जोर
श्रीकेश सिंह ने बताया कि माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कई कर्मचारी दिन रात एक कर कोरोनावायरस की जांच में योगदान दे रहे हैं. 5 मई को हर साल वर्ल्ड हैंड हाइजीन डे मनाया जाता है और कोविड-19 की रोकथाम और बचाव में हाथों की स्वच्छता का विशेष महत्व है. इस वजह से माइक्रोबायोलॉजी विभाग का यह वार्षिक न्यूजलेटर उससे 1 दिन पहले 4 मई को रिलीज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details