उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः एयरक्राफ्ट से गोमती नदी में छलांग लगाएंगे मार्कोस, निकाली जा मिट्टी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 5 से 9 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में गोमती रिवरफ्रंट पर जल के अंदर मार्कोस कारनामे दिखाएंगे. साथ ही आम जनता के लिए यहां कई सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किए गए हैं.

By

Published : Jan 31, 2020, 3:07 AM IST

etv bharat
एयरक्राफ्ट से गोमती नदी में छलांग लगाएंगे मार्कोज.

लखनऊःराजधानी में 5 से 9 फरवरी तक आयोजित होने वाली डिफेंस एक्सपो की तैयारियां तेज हो गई हैं. गोमती रिवर फ्रंट पर शुक्रवार से मार्कोस एयरक्राफ्ट से गोमती नदी के अंदर छलांग लगाकर अभ्यास करेंगे. गोमती में पानी की गहराई के लिए पोकलैंड से मिट्टी को बाहर निकालने का काम और तेज कर दिया गया है. दरअसल शारदा नहर से पानी छोड़े जाने के कारण गोमती नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है.

एयरक्राफ्ट से गोमती नदी में छलांग लगाएंगे मार्कोज.

5 से 9 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो आयोजित
पांच से नौ फरवरी तक गोमती रिवरफ्रंट पर जल के अंदर मार्कोस कारनामे दिखाएंगे. इसके लिए गोमती में जल का स्तर बढ़ाया जा रहा है. शारदा नहर से गोमती नदी में पानी छोड़े जाने के कारण लगातार सिंचाई विभाग की कई पोकलैंड गोमती के किनारों पर मिट्टी निकालने का काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें- 6 करोड़ से अधिक लागत की 107 मशीनें डिफेंस एक्सपो को रखेंगी साफ

आम जनता के लिए कई सेल्फी प्वाइंट
गुरुवार को गोमती में पड़े पत्थरों से टकरा जाने के चलते एक पोकलैंड मशीन का कुछ हिस्सा टूट भी गया, जिससे गोमती के अंदर से मिट्टी बाहर निकालने में दिक्कत भी आई. वहीं एयरक्राफ्ट से रक्षा विभाग के अधिकारियों ने गोमती नदी का जायजा भी लिया. शुक्रवार को गोमती नदी में डिफेंस एक्सपो शुरू होने से पहले जवानों के अभ्यास की तैयारी की जा रही है. गोमती रिवर फ्रंट पर सेना के कई बंकर भी बनाए गए हैं. साथ ही यहां पर आम जनता के लिए कई सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details