उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मायावती ने रितेश पांडे को बनाया लोकसभा में पार्टी का नेता

बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी में बड़ा बदलाव करते हुए रितेश पांडे को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया है. रितेश पांडे दिल्ली के एक होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं.

By

Published : Jan 14, 2020, 8:52 AM IST

etv bharat
बसपा ने रितेश पांडे को बनाया लोकसभा में पार्टी का नेता.

लखनऊ:बसपा प्रमुख मायावती ने एक बार फिर लोकसभा में पार्टी का नेता बदल दिया है. इस बार उन्होंने रितेश पांडे को संसदीय दल का नेता बनाया है. रितेश पांडे दिल्ली के एक होटल में पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं.

रितेश पांडे अंबेडकर नगर से सांसद हैं. उनके परिवार की सियासी पृष्ठभूमि है. उनके पिता राकेश पांडे बसपा के टिकट पर सांसद रहे हैं.

रितेश पांडे से पहले अमरोहा के सांसद दानिश अली और जौनपुर के सांसद श्याम सिंह यादव को नेता बनाया गया था.

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'बी.एस.पी. में सामाजिक सामंजस्य बनाने के मद्देनज़र रखते हुये लोकसभा में पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के स्टेट अध्यक्ष भी, एक ही समुदाय के होने के नाते इसमें थोड़ा परिवर्तन किया गया है'.

दूसरा ट्वीट करते हुए मायावती ने लिखा, 'अर्थात अब लोकसभा में बी.एस.पी. के नेता रितेश पाण्डे को व उपनेता मलूक नागर को बना दिया गया है, लेकिन उत्तर प्रदेश स्टेट के अध्यक्ष मुनकाद अली अपने इसी पद पर बने रहेंगे.

बसपा प्रमुख ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा, ' यहां उत्तर प्रदेश विधानसभा में बी.एस.पी. के नेता लालजी वर्मा, पिछड़े वर्ग से व विधान परिषद में बी.एस.पी. के नेता श्री दिनेश चन्द्रा, दलित वर्ग से बने रहेंगे अर्थात यहां कुछ भी परिवर्तन नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details