उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईडी कार्यालय से निकलने के बाद बोली रिचा दुबे, बच्चों की फीस जमा करने के भी नहीं हैं पैसे

By

Published : Oct 21, 2020, 9:33 PM IST

बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से ईडी कार्यालय में घंटों पूछताछ हुई. वहीं कयास लगाया जा रहा है कि विकास दुबे की संपत्ति और बैंक बैलेंस को लेकर अधिकारियों ने रिचा दुबे से पूछताछ की.

ईडी कार्यालय लखनऊ.
ईडी कार्यालय लखनऊ.

लखनऊ: बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से लखनऊ स्थित ईडी कार्यालय में अधिकारियों ने घंटों पूछताछ की. रिचा दुबे सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंची और शाम को 6:45 बजे ईडी कार्यालय से निकली. जानकारी के अनुसार विकास दुबे की संपत्ति और बैंक बैलेंस को लेकर अधिकारियों ने रिचा दुबे से पूछताछ की है. ईडी कार्यालय से बाहर निकलते हुए रिचा दुबे ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए बताया कि उनके पास बच्चों की सेमेस्टर फीस जमा करने के पैसे नहीं हैं.

ईडी का मानना है कि विकास दुबे के पास नोएडा, लखनऊ, कानपुर में करोड़ों की संपत्ति है. ऐसे में ईडी विकास दुबे के आर्थिक साम्राज्य के बारे में जानकारी जुटा रही है. इसी कड़ी में अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए ईडी ने विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को तलब किया था, जिसके बाद बुधवार को रिचा दुबे से ईडी के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की है. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी की पत्नी को भी तलब किया है. ईडी ने समन जारी कर जय वाजपेयी की पत्नी को गुरुवार को लखनऊ स्थित कार्यालय पर बुलाया है. वहीं गुरुवार को जय वाजपेयी की पत्नी भी ईडी के कार्यालय पहुंचेगी, जहां पर उनसे ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे.

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस ने खुलासा किया था कि विकास दुबे और विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी ने कम समय में करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. इसके बाद विकास दुबे के आर्थिक साम्राज्य को लेकर ईडी सक्रिय है. बीते दिनों एसआईटी ने विकास दुबे से जुड़े हुए लगभग 24 लोगों के नाम लखनऊ विकास प्राधिकरण के साथ साझा किए थे. विकास दुबे से जुड़े हुए इन लोगों के नाम पर एलडीए की संपत्ति के रजिस्ट्रेशन को लेकर भी एलडीए जांच कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details