उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 30, 2020, 12:27 AM IST

ETV Bharat / state

इंद्र कांत त्रिपाठी हत्याकांड: फरार IPS मणिलाल पाटीदार पर इतना इनाम घोषित

यूपी के महोबा जिले में हुए क्रशर व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी हत्याकांड मामले शासन ने बड़ी कार्रवाई की है. फरार चल रहे IPS मणिलाल पाटीदार और एक सिपाही अरुण यादव पर पच्चीस पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

फरार IPS मणिलाल पाटीदार पर इतना इनाम घोषित
फरार IPS मणिलाल पाटीदार पर इतना इनाम घोषित

लखनऊ: महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्र कांत त्रिपाठी हत्याकांड मामले में निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर इनाम की राशि की घोषणा हो गई है. शासन के द्वारा महोबा के एसपी रहे मणिलाल पाटीदार को भगोड़ा घोषित करते हुए अब उन पर इनाम की राशि पच्चीस हजार घोषित कर दी गई है.

जानिए क्या है पूरा मामला

व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी से एसपी रहे मणिलाल पाटीदार द्वारा छह लाख रुपये की रिश्वत मांगने के बाद उनकी हत्या के मामले में जांच के बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें सीओ समेत निलंबित कर दिया था. इस मामले के बाद आईपीएस अधिकारी लगातार फरार थे. वहीं उनके साथ सिपाही अरुण यादव को भी भगोड़ा घोषित किया गया है. दोनों पर पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. 15 नवंबर से दोनों ही फरार चल रहे हैं. निलंबित होने के बाद मणिलाल पाटीदार ने कोर्ट से स्टे की अर्जी भी दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया था.


आईपीएस और सिपाही की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी

व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी हत्याकांड में वांछित आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार और सिपाही अरुण यादव दोनों ही फरार चल रहे हैं. वहीं उनकी अब संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी भी है. दोनों के खिलाफ अवैध वसूली का भी मामला दर्ज करने की तैयारी है. महोबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार गौतम के मुताबिक जिले के एसपी रहे मणिलाल पाटीदार, इंस्पेक्टर देवेंद्र शुक्ला, कांस्टेबल अरुण यादव व्यापारी की हत्या के बाद फरार हैं .वहीं दोनों की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी भी की जा रही है.


जानिए क्या था महोबा का मामला

महोबा के व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी ने छह लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार पर लगाया था .वहीं इसके बाद उनकी हत्या कर दी गई .इस मामले को लेकर आईपीएस अधिकारी समेत सीओ और इंस्पेक्टर पर भी आरोप लगे थे. इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी को निलंबित कर दिया था. इसके बाद आईपीएस अधिकारी फरार चल रहे हैं. गिरफ्तारी ना हो पाने के कारण आईपीएस और सिपाही अरुण यादव पर पच्चीस पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details