उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी ने डिफेंस कॉरिडोर को लेकर की समीक्षा बैठक

By

Published : Mar 13, 2020, 2:45 PM IST

यूपी के लखनऊ में यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने एक समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने बताया कि डिफेंस कॉरिडोर के लिए भूमि का आवंटन बड़ी तेजी से हो रहा है.

यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी.
डिफेंस कॉरिडोर को लेकर समीक्षा बैठक.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने एक समीक्षा बैठक की. बैठक डिफेंस कॉरिडोर की कार्य प्रगति को लेकर हुई. अवनीश कुमार अवस्थी ने बैठक में कार्य में तेजी आने की बात कही है. उन्होंने बताया कि डिफेंस कॉरिडोर के लिए भूमि का आवंटन बड़ी तेजी से हो रहा है.

बैठक में डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने वाली कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया है. डिफेंस एक्सपो के दौरान इन कंपनियों ने डिफेंस कॉरिडोर में निवेश करने के लिए यूपीडा के साथ समझौता किया था. बैठक में अवस्थी ने बताया कि डिफेंस कॉरिडोर के लिए भूमि आवंटन कार्य काफी तीव्र गति से हो रहा है. इसमें 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर भूमि का आवंटन किया जा रहा है. डिफेंस कॉरिडोर के लिए चिन्हित सभी नोड्स पर निवेशकों को सड़क, बिजली एवं पानी की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत, 76 पहुंची संक्रमित लोगों की संख्या

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के विकास को गति देने और इसके विनिर्माण की क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर को विकसित किया जा रहा है. यह कॉरिडोर अलीगढ़, आगरा, झांसी, चित्रकूट, लखनऊ और कानपुर के चारों ओर 500 हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में स्थापित किया जा रहा है. इस कॉरिडोर में निवेश को बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश रक्षा और एयरोस्पेस इकाई एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति 2019 लागू की गई है. बैठक में अडानी ग्रुप, हंस एनर्जी, एलन एन्ड एलवन कंपनी क्रिएशन, लोहिया ग्रुप और त्रिवेणी इंजीनियरिंग कंपनियों को कॉरिडोर में जमीन उपलब्ध कराने के विषय में भी चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details