उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ की मंडियों में अब नहीं बिकेंगी फुटकर सब्जियां

By

Published : Apr 9, 2021, 11:04 PM IST

राजधानी लखनऊ की बड़ी मंडी दुबग्गा और सीतापुर रोड स्थित नवीन फल मंडी में फुटकर बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. मंडी में मास्क लगाने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा.

राजधानी लखनऊ
राजधानी लखनऊ

लखनऊःउत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू की घोषणा किए जाने के बाद लगातार मंडियों में भीड़ बढ़ रही है. ऐसे में फुटकर खरीदारों को मंडी में जाने से रोकने का निर्णय मंडी प्रशासन ने लिया है. अब मंडियों में फुटकर बिक्री नहीं होने दी जाएगी. इसके साथ ही मास्क ना पहनने पर दुकानदार और खरीदार दोनों से ही 500 का जुर्माना भी वसूला जाएगा. मंडी प्रशासन ने राजधानी लखनऊ की बड़ी मंडी दुबग्गा और सीतापुर रोड स्थित नवीन फल मंडी में फुटकर बिक्री की पूरी तरह से रोक लगा दी है. इसके बाद भी यदि खरीददार आदेशों की अवहेलना करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मास्क न लगाने पर दोनों को देना होगा जुर्माना
मंडी प्रशासन द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में मंडियों में फुटकर खरीदारों को जिस तरह से रोकने का निर्णय लिया गया है. ऐसे में अब फुटकर बिक्री मंडी में नहीं हो पाएगी इसके साथ ही यदि कोई भी खरीददार बिना मास्क के खरीदारी करता है तो दुकानदार और खरीददार दोनों पर 500 का जुर्माना लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-लोहिया संस्थान को मिलेगा एक और परिसर, कार्य प्रारंभ


फल और सब्जियों के लिए टाइम टेबल जारी
मंडी सचिव संजय सिंह ने बताया कि मंडी प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इस मामले पर विचार विमर्श कर यह सर्कुलर जारी किया है. इसके साथ ही दुबग्गा और सीतापुर की थोक मंडी में फल व सब्जियों के लिए टाइम टेबल जारी किया है. फल की बिक्री सुबह 8 बजे से 2 बजे तक होगी. वहीं, सब्जी सुबह से 11 बजे तक बिकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details