उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LU : बी.कॉम और एमए उर्दू की सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजे जारी

लखनऊ विश्वविद्यालय ने बी.कॉम और एम.ए उर्दू की सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. यह नतीजे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देखे जा सकते हैं.

By

Published : Apr 29, 2021, 10:43 PM IST

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: एलयू ने बी.कॉम और एमए उर्दू की सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से गुरुवार को यह सूचना जारी की गई. यह नतीजे विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर देखे जा सकते हैं. विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर ए.एम सक्सेना ने बताया कि एम.ए उर्दू के तृतीय सेमेस्टर के नतीजे जारी किए गए हैं.

इसी तरह, बी.कॉम तृतीय सेमेस्टर के नतीजे भी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि बी कॉम पांचवें सेमेस्टर के नतीजे को भी वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

etv bharat

कई के नतीजे अभी भी नहीं आए
लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रथम सेमेस्टर को छोड़कर अन्य सेमेस्टर की परीक्षाएं होली के पहले ही करा ली गईं थीं. हालांकि, अभी तक सभी विषयों के नतीजे जारी नहीं हो पाए हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इसी सप्ताह में नतीजे जारी करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. दावा है कि अगले हफ्ते तक सारे नतीजे सामने आ जाएंगे.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ विश्वविद्यालय ने कहा- पहले साबित करो नागरिकता, फिर देंगे RTI का जवाब

इन विश्वविद्यालय के छात्रों को है नतीजों का इंतजार

लखनऊ विश्वविद्यालय ने भले ही नतीजे जारी करना शुरू कर दिया है लेकिन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से लेकर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय तक दो लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं अभी भी अपने परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं. आलम यह है कि इन विश्वविद्यालयों में अभी तक कई विषयों की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य शुरू नहीं हो पाया है. एकेटीयू में 15 मई के बाद मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details