उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 9, 2021, 3:35 AM IST

ETV Bharat / state

नगर आयुक्त से मिले कालाकांकर कॉलोनी निवासी, मिला सिर्फ आश्वासन

राजधानी लखनऊ के न्यू हैदराबाद स्थित कालाकांकर कॉलोनी में स्लम एरिया से विवाद के कारण यहां पर गेटेड सोसायटी में रहने वाले लोगों ने अपने मकानों पर 'मकान बिकाऊ' के पोस्टर लगा दिए हैं, जिसके बाद से यह मोहल्ला चर्चाओं में आ गया है. वहीं मंगलवार को मोहल्ले के लोगों ने नगर आयुक्त से मुलाकात की.

जानकारी देते न्यू हैदराबाद के कालाकांकर कॉलोनी निवासी.
जानकारी देते न्यू हैदराबाद के कालाकांकर कॉलोनी निवासी.

लखनऊ: राजधानी के पॉश इलाकों में गिने जाने वाले न्यू हैदराबाद के कालाकांकर कॉलोनी में मकानों के बिकने के विवादित पोस्टर लगे हुए हैं. इन पोस्टरों के लगने के बाद इस इलाके में पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. यहां पर एक गाड़ी पीएसी तैनात की गई है, जिससे किसी तरह की स्थिति से निपटा जा सके.

जानकारी देते न्यू हैदराबाद के कालाकांकर कॉलोनी निवासी.

जहां नालों पर घर बनवा कर रहने वाले लोग मोहल्ले के लोगों पर उत्पीड़न का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं मोहल्ले के लोगों का कहना है कि नालों पर रहने वाले लोगों के कारण हम लोगों का जीना दूभर हो गया है. ऐसे में हम लोगों ने अपने मकान बेचकर इस मोहल्ले से जाना ही अब उचित समझा है और यही कारण है कि हम लोगों ने अपने घरों के बिकने के पोस्टर दीवारों पर लगा दिए हैं.

इस मामले को लेकर नगर आयुक्त, एसडीएम लखनऊ और महापौर संयुक्ता भाटिया की दोनों पार्टियों के प्रतिनिधियों से मिलकर वार्ता भी हो चुकी है. इसी को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को सोसायटी के लोगों ने नगर आयुक्त अजय द्विवेदी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी से आज कॉलोनी के बड़ी संख्या में लोगों ने मुलाकात कर इस समस्या के निदान की बात कही.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए शशांक श्रीवास्तव जो कि कॉलोनी के निवासी हैं ने बताया कि नगर निगम की टीम ने कल एक गोदाम का छोटा हिस्सा जेसीबी के माध्यम से गिराया था, जिसका कोई मतलब नहीं है. सिर्फ फॉर्मेलिटी नगर निगम की तरफ से की गई है. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि अभी 7 दिन का नोटिस दिया गया है. उसका समय पूरा नहीं हुआ. ऐसे में मोहल्ले के लोगों का कहना है कि हम लोग अपनी सुरक्षा के लिए लगातार गुहार लगाते रहेंगे.

इसे भी पढ़ें:-एसपी व सीडीओ को हाईकोर्ट से मिली राहत, जानें मामला

क्या कहते हैं नगर आयुक्त
वहीं इस मामले में नगर आयुक्त अजय द्विवेदी का कहना है कि मोहल्ले के लोगों ने आज मुलाकात की है और इन्हें सात दिन का समय दिया गया है. इस मामले पर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने के बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा. इसके साथ ही नगर आयुक्त का कहना है कि कॉलोनी में स्लम एरिया में रहने वाले लोगों को आने वाले समय में कहीं शिफ्ट किया जाएगा, जिससे इस समस्या का समाधान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details