उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुजुर्ग दंपत्ति के टूटते रिश्ते को बचाया

By

Published : Mar 12, 2021, 10:21 PM IST

राजधानी लखनऊ में जेसीपी लॉ एंड आर्डर नवीन अरोरा ने बुजुर्ग दम्पत्ति के टूटते रिश्ते को बचाया. 86 वर्षीय बुजुर्ग महिला कमला पाठक ने अपने पति जगप्रसाद पाठक और बेटों- बहुओं के खिलाफ शिकायत की थी.

लखनऊ.
लखनऊ.

लखनऊ:जेसीपी लॉ एंड आर्डर नवीन अरोरा ने शुक्रवार को सराहनीय कार्य किया. बाजारखाला इलाके के रहने वाले बुजुर्ग दम्पत्ति के टूटते रिश्ते को बचाया है. 86 वर्षीय बुजुर्ग महिला कमला पाठक ने अपने पति जगप्रसाद पाठक और बेटो बहुओं के खिलाफ शिकायत की थी. पति द्वारा पेंशन में हिस्सा न देने और बेटो-बहुओं द्वारा मारपीट कर घर से निकालने की शिकायत की थी.

पेंशन का हिस्सा न देने पर की थी शिकायत
बाजारखाला इलाके में रहने वाली 80 साल की बुजुर्ग महिला कमला पाठक ने पुलिस आफिस डालीगंज में मौजूद शिकायती प्रकोष्ठ में एक तहरीर दिया था. जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पति जग प्रसाद द्वारा पेंशन में हिस्सा नहीं दिया जा रहा है. साथ ही उनकी बहू और बेटों द्वारा उनके साथ मारपीट कर घर से निकाला जा रहा है. यह शिकायती पत्र शुक्रवार को जैसे ही जेसीपी एलओ नवीन अरोरा के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसमें ऐसा काम किया जिससे पूरा परिवार खुश हो गया और टूटता हुआ रिश्ता भी बच गया. जेसीपी द्वारा सभी को अपने आफिस में बैठाकर समझाया और पूरे परिवार को एक नई खुशी लौटा दी.

पूरे परिवार के बीच समझौता कराया
जेसीपी एलओ नवीन अरोरा की माने तो पुलिस ऑफिस के वरिष्ठ नागरिक सहायता प्रकोष्ठ में एक शिकायती पत्र आया था. जिसमें 86 साल की बुजुर्ग महिला कमला पाठक ने अपनी पीड़ा सुनाई थी इसका संज्ञान उनके द्वारा लिया गया. शिकायती पत्र में दिए गए मोबाइल नंबर के आधार पर उनसे संपर्क कर सभी को पुलिस ऑफिस बुलाया गया. पुलिस आफिस में सभी के साथ बैठकर वार्ता की गई. इसके बाद ही पूरे परिवार के बीच समझौता कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details