उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहर वासियों को आशियाना बनाने का एलडीए ने दिया सुनहरा मौका

By

Published : Jan 25, 2021, 10:57 PM IST

राजधानी लखनऊ में आशियाना बनाने की ख्वाहिश रखने वालों को एलडीए ने सुनहरा अवसर प्रदान किया है. एक फरवरी से 28 फरवरी तक एलडीए ने भूखंडों का पंजीकरण खोलने का फैसला लिया है. इसमें हरदोई रोड वसंत कुंज योजना में घर चाहने वाले लोगों को पंजीकरण कराने का मौका दिया जा रहा है.

lucknow development authority
लखनऊ विकास प्राधिकरण.

लखनऊ : राजधानी में आशियाना बनाने की ख्वाहिश रखने वाले को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने सुनहरा अवसर प्रदान किया है. एक फरवरी से 28 फरवरी तक एलडीए ने भूखंडों का पंजीकरण खोलने का फैसला लिया है. इसमें हरदोई रोड वसंत कुंज योजना में घर चाहने वाले लोगों को पंजीकरण कराने का मौका दिया जा रहा है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस योजना के तहत भूमि और उसकी कीमत भी निर्धारित कर दी है.

इतनी है भूखंडों की कीमत
लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि आवंटन से संबंधित सभी नियम और शर्तें लखनऊ विकास प्राधिकरण की वेबसाइट www.ldaonline.in पर देखी जा सकती है. उन्होंने बताया कि चार श्रेणियों में भूखंड बांटे गए हैं, जिनमें अलग-अलग संख्या भी तय की गई है. उन्होंने बताया कि 'ए' श्रेणी के भूखंडों की संख्या पांच है, जिनका क्षेत्रफल 288 वर्ग मीटर है. इनके आवंटन की दर 24 हजार प्रति वर्ग मीटर है और अनुमानित आय 69 लाख 12 हजार रुपये है.

पंजीकरण के लिए कुल धनराशि का 10 फीसद जमा करना होगा. बी श्रेणी के कुल 79 भूखंड हैं, जिनका क्षेत्रफल 200 वर्ग मीटर है और आवंटन दर प्रति वर्ग मीटर 24 हजार है. इसका अनुमानित मूल्य 48 लाख रुपये निर्धारित किया गया है. इसी तरह डी श्रेणी के भूखंडों की संख्या 150 है. क्षेत्रफल 112.50 और अनुमानित मूल्य ₹27 लाख तय किया गया है.

'ई' श्रेणी के 16 भूखंड
एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि 'ई' श्रेणी के भूखंड 16 हैं. क्षेत्रफल 72 वर्ग मीटर है और इनका अनुमानित मूल्य 17 लाख 28 हजार रुपये तय किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details