उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसंतकुंज योजना में प्लॉट खरीदने लिए पंजीकरण तारीख 12 तक बढ़ी, व्यावसायिक सम्पित्तयों की ई-नीलामी 19 को

By

Published : Nov 7, 2022, 2:57 PM IST

राजधानी में अपना आशियाना बनाने के लिए जमीन खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अपनी हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना (Basantkunj Yojna on Hardoi Road) के सेक्टर-ए में भूखण्डों के पंजीकरण (registration of plots) की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.

a
a

लखनऊ : राजधानी में अपना आशियाना बनाने के लिए जमीन खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) ने अपनी हरदोई रोड स्थित बसंतकुंज योजना (Basantkunj Yojna on Hardoi Road) के सेक्टर-ए में भूखण्डों के पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा (Additional Secretary Gyanendra Verma) ने बताया कि भारी मांग पर पंजीकरण की तारीख बढ़ायी गयी है. इसके तहत अब लोग 12 नवम्बर तक ऑनलाइन पंजीकरण पुस्तिका क्रय करके भूखण्ड के लिए पंजीकरण करा सकेंगे. पंजीकरण राशि जमा करने की अंतिम तिथि 18 नवम्बर होगी. पंजीकरण के लिए शेष शर्तों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके अतिरिक्त लखनऊ विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में स्थित व्यावसायिक सम्पित्तयों (commercial properties) की ई-नीलामी की तिथि बढ़ा दी गयी है. अब यह ई-नीलामी 19 नवंबर को वेबसाइट https://ldaauction.procure247.com/ पर सम्पन्न करायी जाएगी.

ई-नीलामी (e-auction) में भाग लेने के लिए इच्छुक क्रेता 14 नवंबर तक पंजीकरण करा सकेंगे. अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि व्यावसायिक सम्पत्तियों की ई-नीलामी में सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से तारीख बढ़ायी गई है. इसमें भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों को पंजीकरण कराने के लिए प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाकर लॉगिन आईडी बनानी होगी. तत्पश्चात अपनी आईडी से जिस सम्पत्ति की नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, उसका चयन करना होगा. सम्पत्ति का चयन करने के के बाद नियमानुसार टोकन मनी/ईएमडी की धनराशि जमा करने के लिए ई-चालान बनाकर अपने बैंक से आरटीजीएस अथवा नेट बैंकिंग के माध्यम से धनराशि जमा करके ई-नीलामी वाली तिथि को बोली लगाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें : अंबेडकरनगर में महिलाओं पर लाठीचार्ज को लेकर BSP ने सरकार को घेरा, पुलिस पर कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details