उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: आवास विकास के 1959 फ्लैट खाली, तुरंत कर सकते हैं बुकिंग

राजधानी लखनऊ में अपना घर खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है. दीपावली में अपने घर में प्रवेश करने वालों के लिए आवास विकास ने रेडी टू मूव इन 1959 फ्लैटों के लिए पंजीकरण खोल दिया है. खास बात है कि लॉटरी का झंझट नहीं है.

By

Published : Nov 7, 2020, 3:24 AM IST

आवास विकास फ्लैट
आवास विकास फ्लैट

लखनऊः उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की अवध विहार, वृंदावन और राजाजीपुरम योजना में बड़ी संख्या में फ्लैट खाली पड़े हैं. परिषद अपने खाली फ्लैटों को बेचने के लिए कैंप लगा रहा है. पहले चरण में शनिवार से 12 नवंबर तक कैंप लगेगा. दूसरे चरण में 17 से 21 नवंबर तक लगेगा. कैम्प आवास विकास की अवध विहार योजना स्थित अवध शिल्प ग्राम में लगेगा. कोई भी व्यक्ति सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक कैंप में अपनी पसंद के फ्लैट की बुकिंग करा सकता है. कैम्प में लोगों को मौके पर उनकी पंसद के फ्लैट को दिखाने की भी व्यवस्था रहेगी.

1959 फ्लैटों के लिए पंजीकरण
'पहले आओ-पहले पाओ' की तर्ज पर परिषद फ्लैट देगी और इनकी कीमत 29 लाख से 76 लाख रुपये हैं. ये फ्लैट बिल्कुल तैयार हैं, जिन्हें आप खरीदकर तुरंत रहना शुरू कर सकते हैं. अवध विहार योजना के संपत्ति प्रबंधक आरके सिंह के मुताबिक जिन फ्लैटों के लिए बुकिंग शुरू की गई है, उनमें वन बीएचके से लेकर थ्री बीएचके तक के फ्लैट हैं.

इन योजनाओं में खाली हैं फ्लैट
शहीद पथ के किनारे सुलतानपुर रोड स्थित अवध विहार योजना में 679 फ्लैट खाली पड़े हैं. भागीरथी योजना में आवंटियों ने रहना भी शुरू कर दिया है. इसी तरह मंदाकिनी और अलकनंदा में भी लोग रहने लगे हैं. वृंदावन योजना सेक्टर 4 में अलग-अलग श्रेणी के 636 फ्लैट और सेक्टर 3 में 324 फ्लैटों के लिए बुकिंग करायी जा सकती है, इनके अलावा परिषद की राजाजीपुरम योजना में 320 फ्लैटों के लिए पंजीकरण खुले हैं. यहां क्लिक करके आसानी से बुकिंग कर सकते हैं.

आवास विकास दे रहा 15 प्रतिशत छूट
आवास विकास परिषद ने जिन फ्लैटों के लिए पंजीकरण खोला है उनमें आवेदक से पंजीकरण राशि पांच प्रतिशत ही ली जाएगी. यह फ्लैट की कीमत के आधार पर दी जाएगी. आवंटन के बाद यदि आवंटी 60 दिन के अंदर पूरा पैसा जमा कर देगा तो उसे दो प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इस अवसर पर पंजीकरण कराने पर 15 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details