उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: राजेन्द्र कुमार तिवारी बने कार्यवाहक मुख्य सचिव

By

Published : Aug 31, 2019, 9:24 PM IST

Updated : Aug 31, 2019, 11:10 PM IST

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय शनिवार को सेवानिवृत्त हो गए. कृषि उत्पादन आयुक्त वरिष्ठ आईएएस आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाया गया है. शनिवार देर शाम मुख्य सचिव कार्यालय में आरके तिवारी ने अनूप चंद्र पांडेय से कार्यभार ग्रहण किया.

आरके तिवारी बने कार्यवाहक मुख्य सचिव

लखनऊ:मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद्र पांडेय के छह माह के सेवा विस्तार की समाप्ति के बाद कृषि उत्पादन आयुक्त आरके तिवारी को कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाया गया है. निवर्तमान मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय को प्रदेश सरकार ने 6 महीने का सेवा विस्तार दिया था जो 31 अगस्त रविवार को समाप्त हो गया. ऐसे में शनिवार शाम को ही कार्यवाहक मुख्य सचिव की नियुक्ति प्रदेश सरकार ने कर दी.

आरके तिवारी बने कार्यवाहक मुख्य सचिव.

मुख्य सचिव के पद पर तैनाती को लेकर अभी भी रस्साकशी जारी है. कई वरिष्ठ आईएएस अफसरों के नाम रेस में बताए जा रहे हैं. इनमें से दुर्गाशंकर मिश्र, संजय अग्रवाल, आलोक टंडन और मुकुल सिंघल के नाम प्रमुख हैं. बताया जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में केंद्र सरकार के स्तर पर विचार-विमर्श के बाद मुख्य सचिव के पद पर किसी अफसर की तैनाती की जा सकेगी.

पदभार ग्रहण करते ही आरके तिवारी ने कहा विकास योजनाओं को जनता तक पहुंचाएंगे

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त कार्यवाहक मुख्य सचिव आरके तिवारी ने पदभार संभालते हुए सीएम योगी का आभार जताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में अफसरों की अच्छी टीम है. लगन से बेहतर काम करने वाले के साथ मिलकर टीम वर्क के साथ विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त करता हूं.

उत्तर प्रदेश में डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने विकास कार्यों को जिस प्रकार से आगे बढ़ाया है उनके मार्गदर्शन में विकास कार्यों को जनता की सेवा में आगे बढ़ाने का काम करेंगे. उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए पुरजोर मेहनत करेंगे और जनता के हित में विकास योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने के लिए बेहतर प्रयास करेंगे.

Last Updated : Aug 31, 2019, 11:10 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details