उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ओपी राजभर का दांव, बीजेपी के चुनाव प्रचार में सुभासपा के नेताओं को भेजा हिमाचल

By

Published : Nov 9, 2022, 11:04 AM IST

वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद बीजेपी और विधानसभा चुनाव 2022 के बाद समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के सहारे भाजपा के करीब आने की जुगत में हैं. हिमाचल प्रदेश में सुभासपा के कई नेता भाजपा के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं.

a
a

लखनऊ : वर्ष 2019 के लोक सभा चुनाव के बाद बीजेपी और विधानसभा चुनाव 2022 के बाद समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ने वाले ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के सहारे भाजपा के करीब आने की जुगत में हैं. हिमाचल प्रदेश में सुभासपा के कई नेता भाजपा के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं.


सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हिमाचल प्रदेश चुनाव के दौरान साथ में ली गई खुद की तश्वीर को सोशल मीडिया में पोस्ट की है. हालांकी सुभासपा अभी भी किसी दल को समर्थन देने से इंकार कर रही है, लेकिन सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेताओं का हिमाचल प्रदेश के चुनाव के दौरान बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर बताने के लिए काफी है कि ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर भाजपा के साथ हैं.


वर्ष 2017 के यूपी विधानसभा का चुनाव बीजेपी के साथ लड़ने वाले सुभासपा चीफ ओम प्रकाश राजभर 2019 के लोक सभा चुनाव के मतदान खत्म होने के दूसरे ही दिन (20 मई 2019) को अलग हो गए थे. इसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में राजभर अखिलेश यादव के साथ चले गए और मिल कर चुनाव लड़ा. हालांकी सूबे में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने पर राजभार ने सपा से संबंध तोड़ लिए और बीजेपी के प्रति उनके तेवर नर्म पड़ गए हैं.

समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद ओपी राजभर फंसते हुए नजर आने लगे थे. सपा से नाता तोड़ने के बाद राजभर ने ऐलान किया कि वो बसपा के साथ जाएंगे, लेकिन बसपा ने भाव ही नहीं दिया. ऐसे में राजभर ये जान चुके हैं कि अगर भाजपा के साथ गठबंधन नहीं हो पाया तो वर्ष 2024 के लोक चुनाव में उनके लिए बड़ी सियासी चुनौती खड़ी हो जाएगी. इसी लिए बीजेपी को खुश करने के लिए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी व मौजूदा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को समर्थन दिया और अब मैनपुरी में सपा के खिलाफ प्रत्याशी उतारने का ऐलान करने के बाद हिमाचल प्रदेश में अपने सिपहसालारों को बीजेपी के समर्थन में उतार दिया है.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में आगरा के व्यापारियों की याचिका पर सुनवाई आज, एक लाख की आबादी की टिकी नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details