उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजस्थान से लखनऊ पहुंचे बेरोजगार, प्रियंका गांधी से न्याय की आस...

राजस्थान सरकार से न्याय मांग कर थक चुके बेरोजगार गुरुवार को लखनऊ में कांग्रेस के मुख्यालय पहुंच गए. यहां उन्होंने चेतावनी दी यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह आंदोलन को मजबूर होंगे. यूपी में प्रियंका गांधी के हर कार्यक्रम का वे विरोध करेंगे.

By

Published : Nov 11, 2021, 4:51 PM IST

प्रियंका गांधी से न्याय की आस में राजस्थान से लखनऊ पहुंचे बेरोजगार.
प्रियंका गांधी से न्याय की आस में राजस्थान से लखनऊ पहुंचे बेरोजगार.

लखनऊः राजस्थान सरकार से न्याय मांग कर थक चुके बेरोजगारों ने सीधे उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय की ओर कूच कर दी. यहां पर पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात करने के लिए चार दर्जन से ज्यादा बेरोजगार कांग्रेस मुख्यालय पर बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले पहुंचे. इन बेरोजगारों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो 24 नवंबर से वे आंदोलन को मजबूर होंगे. उधर, गुरुवार को प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंच गईं.



कांग्रेस मुख्यालय पर बेरोजगारों के संगठन के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि आज सिर्फ यहां पर सांकेतिक प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. प्रियंका गांधी हमारी मांगों पर अमल करें और तत्काल राजस्थान सरकार को निर्देशित करें कि बेरोजगारों की समस्याओं का समाधान हो. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो 24 नवंबर से राजस्थान से हजारों की संख्या में बेरोजगार उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के हर कार्यक्रम का विरोध करने पहुंचेंगे. राजस्थान के बेरोजगारों को रोजगार के नाम पर धोखा देने के विरोध में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

लखनऊ में कांग्रेस मुख्यालय पर अपनी मांगें उठाते राजस्थान के बेरोजगार.


प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि बीते 28 दिनों से राजस्थान में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन चल रहा है. इससे पहले 29 जुलाई को प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी, राहुल गांधी से भी मुलाकात की गई थी. 19 अक्टूबर को रात में अनशन तुड़वाया जा चुका है. लगातार रोजगार को लेकर हम संघर्ष कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश आए हैं. प्रियंका गांधी और राहुल गांधी से मांग कर रहे हैं कि भर्ती के लंबित मामलों का तुरंत समाधान किया जाए.

ये भी पढ़ेंः Mahant Narendra Giri Death Case:आनंद गिरि की जमानत फिर खारिज

प्रियंका गांधी से न्याय की आस में राजस्थान से लखनऊ पहुंचे बेरोजगार.

कांग्रेस मुख्यालय पर हम यही कहने आए हैं कि 24 नवंबर से हम बड़ी संख्या में मैदान में उतरेंगे. पिछली बार प्रियंका गांधी से मिलकर चले गए थे. राहुल गांधी ने राजस्थान में नारा दिया था अब होगा न्याय... लेकिन हमें न्याय नहीं मिला है. अब हम पूछ रहे हैं कि आखिर हमें न्याय कब मिलेगा? अगर हमारी मांगे नहीं मानी गईं तो हम कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे.



बेरोजगारों ने कहा कि आज सिर्फ कांग्रेस मुख्यालय पर यह संदेश देने आए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी समस्याएं नहीं मानी गईं तो 24 नवंबर से हजारों की संख्या में बेरोजगार मैदान पर उतर पड़ेंगे. तब 500 महिलाएं भी आंदोलन में शामिल होंगी क्योंकि प्रियंका ने कहा है कि महिलाओं को न्याय दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details