उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 24, 2023, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

Railway News : ट्रेनों में अवैध तरीके से सामान बेच रहे चार वेंडर चेकिंग में धरे गए

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वाणिज्य विभाग की टीम ने लखनऊ स्टेशन पर अभियान चलाकर गोरखपुर पनवेल एक्सप्रेस से चार अवैध वेंडरों को दबोचा. चारों वेंडर अनधिकृत रूप से पानी और खाद्य सामग्री बेच रहे थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वाणिज्य विभाग की टीम ने बुधवार और गुरुवार को औचक निरीक्षण कर गोरखपुर पनवेल एक्सप्रेस से चार अवैध वेंडरों को दबोचा. उत्तर रेलवे की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि बुधवार को 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस के लखनऊ पहुंचने पर जांच की गई.

Railway News : ट्रेनों में अवैध तरीके से सामान बेच रहे चार वेंडर चेकिंग में धरे गए .

सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा के अनुसार चेकिंग के दौरान दों वेंडरों को अनाधिकृत रूप से बिना किसी वैध प्राधिकार पत्र के खाने पीने का सामान बेचते पकड़ा गया. गुरुवार को 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस की वापसी के दौरान की लखनऊ पहुंचने पर फिर से जांच की गई तो एक बार फिर दो अवैध वेंडर सामान बेचते पाए गए. पूछताछ के दौरान इन वेंडरों के पास से वैध प्राधिकार नहीं मिले. इन चारों अवैध वेंडरों के पास से 65 बोतल लोकल ब्रांड पानी और एक बैग रेवड़ी पाई गई. सभी को आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया गया है.

Railway News : ट्रेनों में अवैध तरीके से सामान बेच रहे चार वेंडर चेकिंग में धरे गए .
महिला और दिव्यांगों कोच में पकड़े गए 109 यात्री : पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चन्द्र मोहन मिश्र के नेतृत्व में गुरुवार को लखनऊ मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस अभियान में महिला और दिव्यांग कोच में सफर कर रहे लोगों को पकड़ा गया. गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, लखनऊ जंक्शन, लखनऊ सिटी, सीतापुर, मनकापुर, बहराइच, नकहा जंगल और मैलानी पर रेलवे सुरक्षा बल ने महिलाओं की सुरक्षा और दिव्यांग यात्रियों की सुगम यात्रा को ध्यान में रखते हुए महिला एवं दिव्यांगजन कोच की जांच की. अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वालों के खिलाफ रेल अधिनियम के अन्तर्गत विशेष जांच अभियान में अनाधिकृत रूप से यात्रा करते हुए पाए गए कुल 109 व्यक्तियों के विरुद्ध मामले पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की गई है. यह भी पढ़ें : राजधानी को जाम से निजात दिलाएंगे पांच हाईटेक चौराहे, यातायात विभाग और जिला प्रशासन ने तैयार किया प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details