उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पान मसाला फैक्ट्री पर छापेमारी, मिली 50 लाख की टैक्स चोरी

राजधानी लखनऊ में केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (CGST) की टीम ने दो मसाला फैक्ट्रियों पर छापे मारकर करीब 50 लाख रुपये की कर चोरी पकड़ी है.

By

Published : Jan 6, 2021, 2:44 PM IST

वाणिज्य कर भवन.
वाणिज्य कर भवन.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कर चोरी करने वालों के खिलाफ शुरू हुए अभियान के अंतर्गत केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) की टीम ने दो मसाला फैक्ट्रियों पर छापे मारकर करीब 50 लाख रुपये की कर चोरी पकड़ी है. सीजीएसटी के प्रवर्तन अधिकारियों ने नादरगंज निवास खेड़ा आयसबाग व मोती नगर स्थित पान मसाले की फैक्ट्री पर जांच के दौरान बड़ी मात्रा में कर चोरी पकड़ी है. छापेमारी के दौरान व्यापारी ने कर चोरी का पैसा भी जमा कर दिया. बता दें कि कागजातों की छानबीन में बड़ी कर चोरी की संभावना भी जताई जा रही है.

प्रधान आयुक्त के निर्देश पर हुई छापेमारी

केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर के प्रधान आयुक्त संजय राठी के निर्देश पर संयुक्त आयुक्त अनिल प्रसाद ने पान मसाला कारोबारी मेघराज सिंह के प्रतिष्ठानों के खिलाफ सर्च वारंट जारी किया था. इसके क्रम में सोमवार को संयुक्त आवास भीम रतन रावत के नेतृत्व में यह छापेमारी की गई है. अधिकारियों के मुताबिक, टीम ने नादरगंज निवास खेड़ा स्थित प्रतिष्ठानों में भारी मात्रा में कच्चा व तैयार किए गए सामान की जांच की. कागजों से उसका मिलान किया तो बड़ी मात्रा में कर चोरी मिली है.

दस्तावेज सील कर होगी कार्रवाई

अधिकारियों के मुताबिक, अब तक की हुई जांच और कागजों के मिलान को देखते हुए करीब 50 लाख रुपये की कर चोरी पकड़ी गई है. छापेमारी के दौरान मिली कर चोरी की पूरी राशि जमा कर दी है. इसके बाद अधिकारी दस्तावेज पूरे करते हुए आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.

कर चोरी करने वालों पर कार्रवाई जारी रहेगी

सीजीएसटी के अधिकारियों का कहना है कि जितने भी लोग इस प्रकार के कारोबार कर रहे हैं और टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं. उन सब के खिलाफ सर्च वारंट जारी करके छापेमारी की जाएगी. कर चोरी करने वालों को किसी भी स्थिति में राहत नहीं दी जा सकती. जुर्माना वसूलने की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details