उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव बीजेपी की पहली प्राथमिकता, जीतेंगे सभी प्रत्याशी: राधा मोहन सिंह

यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा है कि पंचायत चुनाव बीजेपी की पहली प्राथमिकता है,और हमारे सभी उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे.

By

Published : Jan 4, 2021, 6:44 AM IST

पंचायत चुनाव बीजेपी की पहली प्राथमिकता
पंचायत चुनाव बीजेपी की पहली प्राथमिकता

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में तय किया गया कि पंचायत चुनाव को लेकर जिला स्तर पर बैठकें आयोजित की जाएंगी. पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल और प्रदेश सह प्रभारियों सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में आगामी सात से 17 जनवरी तक बैठकें सम्पन्न होंगी. प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक हुए कार्यों का ब्यौरा रखा. पार्टी ने 12 जनवरी को युवा मोर्चा द्वारा जिला स्तर पर स्वामी विवेकानंद जयन्ती कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना तैयार की है.

पार्टी के लिए पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि वैश्विक स्तर पर सर्वे और रिसर्च करने वाली फर्म माॅनिंग कंसल्ट के सर्वेक्षण के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेट अप्रूवल रेटिंग 55 प्रतिशत है, जो सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि हम सबके लिए गर्व की बात है कि विश्व में सर्वाधिक लोकप्रिय और देश को सशक्त नेतृत्व देने वाले नरेन्द्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की भाजपा सरकार लगातार गांव, गरीब, किसान के विकास को ध्यान में रखकर काम कर रही है. पार्टी के लिए पंचायत चुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद ग्राम पंचायत हो या शहरी निकाय सभी का बजट बढ़ाया गया है, जिसस लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलें और गांवों का भी विकास हो.

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में योग्य व कुशल नेतृत्व चुनाव जीतकर आए, इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को निचले स्तर तक योजनापूर्वक कार्य करना चाहिए. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के संकल्प के साथ काम कर रही है. पंचायत चुनाव में योग्य व कर्मठ लोगों के विजयी होने से गांवों के चहुमुखी के लक्ष्य को गति मिलेगी.

पार्टी करेगी योग्य उम्मीदवारों का चयन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना से गांव, गरीब, किसान के सामाजिक एवं आर्थिक जीवन की खुशहाली का संकल्प लिया है. इस संकल्प की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ईमानदार, निष्ठावान एवं गांव के विकास के लिए संकल्पित लोगों के चुनकर आने से ही पूर्ण सार्थकता प्राप्त होगी, इसलिए पंचायत चुनाव भाजपा की प्राथमिकता है. प्रत्येक व्यक्ति तक शिक्षा, चिकित्सा, आवास, शौचालय, बिजली, पानी, सड़क पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार कार्य कर रही है.

मोदी सरकार और योगी सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए पार्टी योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगी, जो अन्त्योदय के विचार को साकार रूप देंगे. पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि विजय के संकल्प के साथ पार्टी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उतरेगी. पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता मोदी और योगी की जनकल्याणकारी योजनाओं का संवाहक बनकर जनता के दरबार में पहुंचेंगे.

नियुक्त किए गए क्षेत्रीय प्रभारी

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर को पश्चिम क्षेत्र, गोविन्द नारायण शुक्ला को प्रदेश मुख्यालय, अश्वनी त्यागी को ब्रज, अमरपाल मौर्य को अवध, सुब्रत पाठक को काशी, अनूप गुप्ता को गोरखपुर, प्रियंका सिंह रावत को कानपुर-बुन्देलखण्ड क्षेत्र का प्रभारी घोषित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details