उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया विधि विश्वविद्यालय में गुणवत्तायुक्त भोजन देने का वादा. भोजन में कीड़ा निकलने पर हुआ था हंगामा

By

Published : Nov 10, 2022, 9:20 AM IST

डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के छात्रावास में छात्रों को अब साफ सुथरा और गुणवत्तायुक्त खाना परोसा जाएगा. बीते मंगलवार को छात्रावास के मेस में परोसे गए भोजन में कीड़ा (worm in food) निकलने को लेकर छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा किया था. इसके बाद बुधवार को छात्रावास के मेस संचालक ने कहा कि छात्रों को साफ सुथरा और गुणवत्ता भोजन परोसा जाएगा. इसको लेकर उसने विश्वविद्यालय को लिखित आश्वासन भी दिया है.

a
a

लखनऊ : डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के छात्रावास में छात्रों को अब साफ सुथरा और गुणवत्तायुक्त खाना परोसा जाएगा. बीते मंगलवार को छात्रावास के मेस में परोसे गए भोजन में कीड़ा (worm in food) निकलने को लेकर छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा किया था. इसके बाद बुधवार को छात्रावास के मेस संचालक (mess operator) ने कहा कि छात्रों को साफ सुथरा और गुणवत्तायुक्त भोजन (clean and quality food) परोसा जाएगा. इसको लेकर उसने विश्वविद्यालय को लिखित आश्वासन भी दिया है.

बता दें, मंगलवार को यूजी छात्रावास के छात्रों के हंगामे के बाद मेस संचालक और छात्रों के बीच भोजन की गुणवत्ता को लेकर बैठक हुई. बैठक में मेस संचालक में छात्रों को भरोसा दिलाया कि आगे से खाने की गुणवत्ता को लेकर कोई शिकायत नहीं होगी. इसके बाद छात्र मेस का खाना खाने को तैयार हुए. इसके पहले खाने में कीड़ा निकलने पर नाराज छात्रों ने करीब एक घंटे तक कैंपस में खाने का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया था. प्रॉक्टर व हॉस्टल प्रोवोस्ट के काफी समझाने के बाद भी छात्र शांत नहीं हो रहे थे.

आक्रोशित छात्रों ने प्राक्टर व हॉस्टल प्रोवेस्ट से शिकायत की थी कि छात्रावास के भोजन की गुणवत्ता बहुत खराब है. इसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों ने मेस संचालक को भोजन की गुणवत्ता सुधारने की हिदायत दी थी. बुधवार को इसी कड़ी में छात्रों के साथ बैठक हुई और छात्रों को आश्वासन दिया गया कि मेस संचालक मानकों के अनुरूप होते समय पर भोजन तैयार कर छात्रों को देगा.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में होंगे खेलो इंडिया नेशनल यूनिवर्सिटी गेम्स, करीब 4500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details