उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तबादलों को लेकर लोक निर्माण विभाग में फिर बड़ा विवाद, मंत्री ने भेजी प्रमुख सचिव को चिट्ठी

By

Published : Jun 28, 2023, 6:48 AM IST

मंगलवार को लखनऊ में ट्रांसफर को लेकर मंत्री और ब्यूरोक्रेसी के बीच विवाद देखने को मिला. पत्र लिखकर (Minister Jitin Prasad sent letter to Principal Secretary) लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने तबादलों में लेट लतीफी पर नाराजगी जताई है.

Pwd  लोक निर्माण विभाग  मंत्री जितिन प्रसाद  मंत्री जितिन प्रसाद  Minister Jitin Prasad  Jitin Prasad sent letter to Principal Secretary  Public Works Department Transfer  Minister Jitin Prasad
Pwd लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद मंत्री जितिन प्रसाद Minister Jitin Prasad Jitin Prasad sent letter to Principal Secretary Public Works Department Transfer Minister Jitin Prasad

लखनऊ:उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग में एक बार फिर ट्रांसफर को लेकर मंत्री और ब्यूरोक्रेसी के बीच विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर (Minister Jitin Prasad sent letter to Principal Secretary) तबादलों की कार्यवाही को तेज करने का निर्देश दिया है. मंत्री जितिन प्रसाद ने तबादलों में लेट लतीफी पर नाराजगी जताई है.

लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद तबादलों में लेट लतीफी से नाराज

मंत्री ने कहा है कि समय से पहले ही तबादले कर दिए जाएं. माना जा रहा है कि देरी होने से आशंका है कि कहीं न कहीं विभाग में ट्रांसफर (Public Works Department Transfer) को लेकर कुछ गड़बड़ी की जा रही है. लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद के विशेष कार्य अधिकारी की ओर से प्रमुख सचिव PWD को यह पत्र मंगलवार को लिखा गया है. तय तारीख से पहले पारदर्शी व्यवस्था के तहत तबादले के निर्देश दिए गए हैं. पीडब्ल्यूडी मंत्री ने प्रमुख सचिव को तबादले तय समय में स्थानांतरण नीति के तहत करने के निर्देश दिए हैं.

पीडब्ल्यूडी मंत्री के निर्देष पर मेरिट के आधार पर ऑनलाइन तबादले किए जाएंगे. इंजीनियरों को सार्वजनिक रूप से बुला के ऑनलाइन तबादले की कार्यवाही करने को जितिन प्रसाद ने कहा है. गौरतलब है कि लोक निर्माण विभाग में पिछले वर्ष अभियंताओं के तबादलों को लेकर बहुत बड़ा विवाद हुआ था. इस संबंध में मुख्यमंत्री ने जांच का आदेश दिया था. मंत्री के एक विशेष कार्य अधिकारी को हटा दिया गया था.

कई बड़े अभियंताओं को निलंबित किया गया था. अनेक कर्मचारियों पर गाज गिरी थी. जिसके बाद में इस बार दावा किया जा रहा है कि ऑनलाइन सिस्टम के तहत पारदर्शी तरीके से तबादले किए जा रहे हैं. इसके बाद में अभी मंत्री संतुष्ट नहीं नजर आ रहे. उन्होंने अपने ही प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर लेटलतीफी पर नाराजगी जाहिर कर दी है. जिससे आशंका है कि तबादलों के बाद भी जरूरी नहीं है कि मंत्री संतुष्ट हों. बड़े स्तर पर विवाद होने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अयोध्या, गोरखपुर और आगरा समेत 11 जेल अधीक्षकों के तबादले हुए

ABOUT THE AUTHOR

...view details