उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का 'पूड़ी सब्जी बैंक' भर रहा लोगों का पेट

By

Published : Apr 7, 2020, 12:57 PM IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के निर्देशानुसार पार्टी के प्रदेश महासचिव विनीत शुक्ला उर्फ बीनू ने 'पूड़ी सब्जी बैंक' की शुरुआत की. इसके माध्यम से हजारों लोगों को भोजन का वितरण निरंतर उपलब्ध कराया जा रहा है.

'पूड़ी सब्जी बैंक' मिटा रही लोगों की भूख
'पूड़ी सब्जी बैंक' मिटा रही लोगों की भूख

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के निर्देशानुसार पार्टी के प्रदेश महासचिव विनीत शुक्ला उर्फ बीनू ने गरीबों के लिए रामनवमी के दिन से लॉकडाउन समय तक भोजन उपलब्ध कराने के लिए निःशुल्क 'पूड़ी सब्जी बैंक' शुरू किया.

इसके माध्यम से हजारों लोगों को प्रशासन के लोगों के जरिए भोजन का वितरण निरंतर उपलब्ध कराया जा रहा है. प्रसपा लोहिया के प्रदेश महासचिव विनीत शुक्ला बीनू द्वारा उनके निवास प्रकाश नगर, बेगरिया, काकोरी पर गुरुवार से पूड़ी सब्जी बैंक शुरुआत हुई थी.

इसी क्रम में मंगलवार को हनुमत भोग के बाद जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरित किया गया. विनीत शुक्ला बीनू ने बताया कि घर पर ही दो प्रकार की सब्जी और पूड़ी बनवाकर वितरण कराया जा रहा. हर गरीब के घर-घर 11 से 21 पूड़ी का पैकेट कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि यह पैकेट स्थानीय पुलिस, तहसील प्रशासन, नगर निगम, नगर पंचायत प्रशासन के सहयोग से क्षेत्र में वितरण कराया जायेगा, जिससे हर जरूरतमन्द लोगों को भरपूर भोजन उपलब्ध हो सके और हर गरीब पेट भर खाना खा सके.

ये भी पढ़ें-सीएम योगी के दावे को खोखला साबित कर रहा राजधानी लखनऊ का यह इलाका

ABOUT THE AUTHOR

...view details