उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA और NRC के खिलाफ यूपी के कई शहरों में जोरदार प्रदर्शन

पूरे देश में CAA और NRC खिलाफ लगातर प्रदर्शन हो रहा है. वहीं शुक्रवार को भी सहारनपुर, मुरादाबाद वाराणसी और हमीरपुर, बुलंदशहर आदि शहरों में प्रदर्शन जारी है. जुम्मे की नमाज के बाद भारी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

By

Published : Dec 20, 2019, 3:12 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 3:31 PM IST

etv bharat
CAA को लेकर प्रदर्शन

लखनऊःसहारनपुर, मुरादाबाद वाराणसी और हमीरपुर सहित पूरे प्रदेश में आज भी नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. आज सहारनपुर के घंटाघर चौराहे पर हजारों की संख्या में छात्रNRC और CAA खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे चौराहे पर भारी जाम की स्थिति बनी हुई है. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं मौके पर आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं. जुम्मे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में छात्र जुलूस निकालते हुए घंटाघर चौराहे पर पहुंचे थे. वहीं वाराणसी में नदेसर पर प्रदर्शन हो रहा है.

CAA को लेकर प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर में भी जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों लोगों ने किया बवाल. पुलिस पर पथराव के बाद लाठीचार्ज हुआ. प्रदर्शनकारियों ने आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की है.

वाराणसी में प्रदर्शन
वहीं वाराणसी में जुम्मे की नमाज के देसर मस्जिद के बाहर प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

बुलन्दशहर में जुमे की नमाज़ के बाद प्रदर्शन शुरू हो गया. नगर के ऊपरकोट इलाके में भारी संख्या में लोग CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं.

Last Updated : Dec 20, 2019, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details