उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः आर्थिक मदद और फीस माफी को लेकर एससी और एसटी छात्रों का प्रदर्शन

By

Published : Sep 22, 2019, 5:49 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेशभर के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि सभी विश्वविद्यालयों में एससी-एसटी छात्रों की फीस माफ की जाए.

अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों का प्रदर्शन.

लखनऊःजनपद में रविवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों ने हजरतगंज स्तिथ अम्बेडकर प्रतिमा पर जोरदार प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों की फीस माफ की जाए और निशुल्क प्रवेश दिया जाए.

फीस माफी को लेकर अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों का प्रदर्शन.

इसे भी पढ़ें-जाधवपुर यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के विरोध में ABVP ने किया प्रदर्शन, लेफ्ट यूनिटी का फूंका पूतला

अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों का प्रदर्शन
राजधानी में प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों से आए अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों ने विश्वविद्यालयों में फीस माफी और निःशुल्क प्रवेश को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नरेबाजी की. प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर हमारी मांगों पर जल्द गौर नही किया गया तो प्रदेश के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्र बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे.

प्रदर्शनकारियों ने सरकार को बाबा साहेब के बताए हुए रास्ते पर चलने की हिदायत दी और पीएम नरेंद्र मोदी से भी प्रदेश के एससी एसटी छात्रों की समस्याओं पर गौर करने की अपील की.

प्रदेश की सरकार हमारे साथ भेदभाव कर रही है. वहीं समाज कल्याण से मांग है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाए.
-शिवकुमार, प्रदर्शनकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details