उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कोहरे-ठंड में भी डटी हैं प्रदर्शनकारी महिलाएं

By

Published : Jan 19, 2020, 4:17 AM IST

राजधानी लखनऊ में सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिल्ली की शाहीन बाग की तर्ज पर शुरू हुआ महिलाओं का प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा. इस दौरान देशभक्ति गीतों के बीच महिलाओं ने केंद्र सरकार से सीएए व एनआरसी को खारिज करने की मांग की.

etv bharat
घंटाघर पार्क में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी.

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहा प्रदर्शन यूपी के राजधानी लखनऊ में भी शनिवार को जारी रहा. लखनऊ के ऐतिहासिक घंटाघर पर शुक्रवार को शुरू हुआ प्रदर्शन दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण ढंग से चलता रहा. जबरदस्त ठंड और कोहरे के बीच महिलाओं ने एनआरसी व सीएए के खिलाफ नारे लगाए.

घंटाघर पार्क में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी.

सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन जारी
ईटीवी भारत से बातचीत में महिलाओं ने बताया कि इस धरने में लखनऊ शहर के अलग-अलग हिस्सों से महिलाएं पहुंची हैं, जिसमें छोटे-छोटे बच्चियों से लेकर 90 वर्षीय बुजुर्ग महिलाएं भी शामिल हैं. इस दौरान महिलाओं ने बातचीत में कहा कि वह तब तक हटने वाली नहीं है जब तक सीएए और एनआरसी वापस नहीं लिया जाता.

ये भी पढ़ें- CAA के खिलाफ लखनऊ में चल रहे प्रदर्शन में सिख समुदाय भी शामिल

अपनी मांगों पर डटी महिलाएं
हुसैनाबाद ऐतिहासिक घंटाघर पार्क में प्रदर्शन कर रही महिलाओं का हौसला बढ़ाने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे. प्रदर्शनकारियों की संख्या कमी नहीं हो रही है. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में पिछले एक महीने से दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है. वहीं लखनऊ के साथ यूपी के प्रयागराज और अन्य राज्यों में महिलाओं ने मोर्चा संभाला हुआ है.

ये भी पढ़ें- सीएए के प्रदर्शन पर बोले डिप्टी सीएम, यह कांग्रेस और सपा की मिलीभगत

पुलिस से हुई तीखी नोकझोंक
प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं का खाने-पीने का सामान जब्त कर लिया. वहीं पुलिस घटनास्थल के आसपास से पुरुषों को खदेड़ रही है. घटना के बाद आरएएफ की टुकड़ियां मौके पर पहुंच गई है. वहीं हुसैनाबाद में महिलाओं का प्रदर्शन जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details