उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ फूटा मुसलमानों का गुस्सा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के बयान से मुसलमानों में आक्रोश है. अन्य शहरों के साथ ही राजधानी लखनऊ में भी फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुए.

By

Published : Oct 31, 2020, 2:52 AM IST

lucknow news
इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भड़क उठे मुसलमान.

लखनऊ: फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ दुनिया भर के मुसलमानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. फ्रांस के राष्ट्रपति के बयान के खिलाफ भारत में भी जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. राजधानी लखनऊ में भी मैक्रों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ भड़क उठे मुसलमान.

हुसैनगंज थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय सामाजिक संगठन के बैनर तले महिला और पुरुषों ने विरोध किया. प्रदर्शनकारियों ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की तस्वीरों को आग के हवाले कर अपने गुस्से का इजहार किया. शुक्रवार देर रात बर्लिंगटन इलाके में राष्ट्रीय समाजिक संगठन के लोगों ने फ्रांस के राष्ट्रपति के बयान की निंदा करते हुए मैक्रों की तस्वीरें जलाकर नारेबाजी की.

गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की अभद्र टिप्पणी के बाद से दुनिया भर में विरोध-प्रदर्शन और फ्रांस के उत्पादों के बहिष्कार का सिलसिला शुरू हो गया है. कई बड़े मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ ही मुस्लिम समुदाय के सभी फिरकों ने खुलकर फ्रांस की निंदा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details