उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलवामा हमले को लेकर पूरे प्रदेश से उठी बदला लेने की मांग, पाकिस्तान के विरोध में किए गए प्रदर्शन

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इकट्ठा होकर पाकिस्तान का पुतला जलाया. साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए. यहां जमा हुए लोगों ने पीएम मोदी से सैनिकों के बलिदान का बदला लेने की मांग करते हुए कहा कि अब केवल निंदा करने से काम नहीं चलेगा.

By

Published : Feb 15, 2019, 11:21 PM IST

पुलवामा हमला

लखनऊ : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए. इनमें 12 सपूत यूपी से हैं. जवानों के मारे जाने से लोगों में काफी गुस्सा है. लोग जगह-जगह प्रदर्शन कर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ ही शहीदों के शहादत को नमन करते हुए मौन धारण करते हुए मोमबती जलाकर शांतिपूर्ण मार्च भी कर रहे हैं. ऐसा ही वाकया पूरे प्रदेश के अलग-अलग जिलों से देखने को मिल रही है.
हाथरस
यहां हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने जहां पाकिस्तान का 20 फुट लंबा झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया ,वहीं मुस्लिम संगठनों ने भी इस घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान और आतंकवाद का विरोधी बताया. अहले मुस्लिम समाज के सदर डॉ रहीस अहमद अब्बासी ने पुलवामा में आतंकी हमले में सैनिकों के मारे जाने की घटना की निंदा की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को जड़ से खत्म होना चाहिए. उनका कहना था कि पाकिस्तान और जो लोग आतंकवाद को पनाह दे रहे हैं ऐसे लोगों को भी जड़ से खत्म कर देना चाहिए.

हाथरस में पाकिस्तान का झंडा जलाते प्रदर्शनकारी.

बस्ती
यहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इकट्ठा होकर पाकिस्तान का पुतला जलाया. साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाए. यहां जमा हुए लोगों ने पीएम मोदी से सैनिकों के बलिदान का बदला लेने की मांग करते हुए कहा कि अब केवल निंदा करने से काम नहीं चलेगा. इस दौरान जिला कांग्रेस महासचिव गिरिजेश पाल ने कहा कि आज पूरा देश अपने सैनिकों के साथ खड़ा है. आज हम सब राजनीति से ऊपर उठकर सरकार से मांग करते हैं कि पाकिस्तान के कायराना हरकत का जवाब दिया जाए. उन्होंने कहा कि अब पानी सर से उपर जा चुका है. देश आज बदला चाहता है और इसके लिए हम सब सरकार के साथ हैं.

बलिया
बलिया में शुक्रवार को अलग-अलग संगठनों ने पाकिस्तान का पुतला फूककर केंद्र की मोदी सरकार से आतंकवादियो को सबक सिखाने को कहा और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये. लोग यहां एक साथ जमा होकर मोदी सरकार से आग्रह किया की पाकिस्तान को नेस्तानाबूत कर देने की मांग करते हुए शांति मार्च किया.

पुलवामा हमले के विरोध में बलिया में प्रदर्शन.

बुलंदशहर
बुलंदशहर में भी तमाम संगठन इस घटना की निंदा कर रहे हैं, शुक्रवार को कई जगह अलग-अलग राजनीतिक दलों ने आतंकियों और पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंककर अपना गुस्सा जाहिर किया. वहीं जिले भर में इस दुस्साहसिक घटना में मारे गए जवानों और घायलों के प्रति लोग गम्भीर और दुखी हैं,तो वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का माकूल जवाब देने की सरकार से मांग की है.

बुलंदशहर में प्रदर्शन करते लोग.

बहराइच
बहराइच में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन कर पाकिस्तान का पुतला फूंका. उन्होंने देश के प्रधानमंत्री पर विश्वास जताया की वह एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान का नामोनिशान विश्व के मानचित्र से मिटा दें . वीएचपी के नेता राजकुमार सोनी ने कहा की पाकिस्तान को लाख समझाने के बावजूद उसकी बुद्धि नहीं खुली है. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी देश की आवाज को सुनें और पाकिस्तान के नामोनिशान को विश्व के नक्शे से मिटा दें, इस काम में समूचा देश उनके साथ है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details