उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

KGMU के प्रो वीसी बने प्रो विनीत शर्मा, प्रो एके सिंह ने संभाला लोहिया संस्थान के निदेशक का पद

By

Published : Nov 3, 2020, 2:48 AM IST

प्रोफेसर विनीत शर्मा को राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी का प्रो वीसी बनाया गया है. इसके अलावा प्रो.एके सिंह ने सोमवार को राजधानी के डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया.

Prof. AK Singh
प्रो एके सिंह

लखनऊ:राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में प्रशासनिक व्यवस्था को बेहतर तरीके से चलाने के लिए प्रोफेसर विनीत शर्मा को विश्वविद्याल का प्रो वीसी नियुक्त किया गया है. केजीएमयू प्रशासन की गाइडलाइंस की प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल विपिन पुरी ने प्रो वीसी के पद पर प्रोफेसर विनीत शर्मा की नियुक्ति की है.
डॉक्टर विनीत शर्मा ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं और वे केजीएमयू के ऑर्थोपेडिक सर्जरी विभाग में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं. डॉक्टर विनीत शर्मा को किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के प्रो वाइस चांसलर के पद पर तैनात किया गया. उनकी नियुक्ति सोमवार को केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल विपिन पुरी ने की.

केजीएमयू लखनऊ

प्रोफेसर एके सिंह बने लोहिया संस्थान के निदेशक

वहीं, प्रोफेसर एके सिंह ने सोमवार को राजधानी के डॉ. राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक का पदभार ग्रहण किया. इसके पहले लोहिया संस्थान के निदेशक रहे प्रोफेसर वीके सिंह ने सोमवार को केजीएमयू के कुलपति के रूप मे अपना कार्यभार ग्रहण किया. लोहिया संस्थान का निदेशक बनने के बाद प्रो एके सिंह ने यहां के कोविड-19 वार्डों का भी निरीक्षण किया.

डॉ. राम मनोहर लोहिया चिकित्सा विज्ञान संस्थान

अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एके सिंह डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक के पद का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात अपने फुल फॉर्म में दिखे. कार्यभार ग्रहण करने के बाद सर्वप्रथम उन्होंने शहीद पथ स्थित राम प्रकाश गुप्ता मेमोरियल कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. यहां पर उन्होंने कोविड-19 आईसीयू एवं एचडीयू में भर्ती मरीजों का हालचाल लिया. इसके अलावा कोविड-19 अस्पताल के विस्तार को लेकर भी उन्होंने चिकित्सकों से चर्चा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details