उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कल से फिर शुरू होगा प्रियंका की बैठकों का दौर, प्रत्याशियों के चयन पर करेंगी विचार-विमर्श

सोमवार यानी कल फिर से प्रियंका गांधी की बैठकों का दौर शुरु होगा.सोमवार को लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय में वह स्क्रीनिंग कमेटी के साथ प्रत्याशियों के चयन पर विचार-विमर्श करेंगी. इसके साथ ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कल कांग्रेस पार्टी के नेता राज भवन के सामने सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास रखेंगे. इसमें भी प्रियंका गांधी शामिल हो सकती हैं.

By

Published : Oct 10, 2021, 6:03 PM IST

प्रियंका की बैठकों का दौर
प्रियंका की बैठकों का दौर

लखनऊ: बनारस में किसान न्याय रैली संपन्न होने के बाद अब फिर प्रियंका गांधी सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय पर होंगी. रविवार शाम को बनारस से वे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचीं. यहां से सीधे गोखले मार्ग स्थित अपने निवास स्थान कौल हाउस गईं.सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय पर वे प्रत्याशियों के चयन को लेकर चल रही प्रक्रिया पर शीर्ष नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगी. जल्द ही कांग्रेस पार्टी 100 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने वाली है. इन सभी प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल भी हो चुके हैं.जैसे ही प्रियंका गांधी की तरफ से नामों पर मुहर लगेगी, सूची जारी कर दी जाएगी. संभावना है कि इसी सप्ताह उम्मीदवारों की सूची जारी हो जाए.

कांग्रेस मुख्यालय पर सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी की उपस्थिति में स्टेट स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक में शामिल होने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से नियुक्त स्क्रीनिंग कमेटी के दो सदस्य दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ रविवार शाम को लखनऊ पहुंच चुके हैं. अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह सोमवार सुबह लखनऊ पहुंचेंगे. कांग्रेस मुख्यालय पर स्टेट इलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह की उपस्थिति में सभी सदस्य प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया पर विचार-विमर्श करेंगे. बता दें कि इससे पहले स्क्रीन कमेटी की एक बैठक हो चुकी है. यह दूसरी बैठक होगी. स्क्रीनिंग कमेटी उत्तर प्रदेश के विभिन्न मंडलों में भी जाएगी और यहां पर निचले स्तर के पदाधिकारियों से उम्मीदवारी के लिए ताल ठोक रहे उम्मीदवारों का फीडबैक लेगी.

प्रियंका की बैठकों का दौर

इसे भी पढ़ें-किसान न्याय रैली में गरजीं प्रियंका- खुद को गंगा पुत्र कहने वाले पीएम ने किसानों का किया अपमान


लखीमपुर की घटना पर कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में अन्य पार्टियों से अपनी लीड बरकरार रखना चाहती है, इसीलिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कल कांग्रेस पार्टी के नेता राज भवन के सामने सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास रखेंगे. इस दौरान सरकार से केंद्रीय मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की जाएगी. राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी इस उपवास में शामिल हो सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details