उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 14, 2020, 6:27 PM IST

ETV Bharat / state

स्थापना दिवस पर टल सकता है प्रियंका का लखनऊ दौरा

यूपी के लखनऊ में 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया जाएगा. ऐसे में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ आनी की उम्मीद थी लेकिन कार्यालय में काम पूरा न होने के चलते उनके आने की उम्मीद कम होती जा रही हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा.
प्रियंका गांधी वाड्रा.

लखनऊः इसी माह 28 दिसंबर को कांग्रेस का स्थापना दिवस है. इस स्थापना दिवस पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी मुख्यालय आना है, लेकिन प्रियंका का स्थापना दिवस पर आने का कार्यक्रम फिलहाल टल सकता है. इसकी वजह है अब तक कार्यालय का काम पूरा न हो पाना है. पिछले साल कांग्रेस के स्थापना दिवस पर प्रियंका लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर आईं थीं.

लखनऊ कांग्रेस कार्यालय का काम नहीं हुआ पूरा.

इंदिरा ने जिस मंच का किया था उद्घाटन, अब सबूत तक नहीं
इन दिनों कांग्रेस कार्यालय में बड़ा सा ऑडिटोरियम और मंच बनाया जा रहा है. जिस मंच का उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने किया था वर्षों पुराने उस मंच को तोड़ दिया गया है. अब इसके सबूत भी नहीं बचे हैं. अब एक विशाल सभागार तैयार किया जा रहा है, साथ ही उस पर भारी-भरकम स्टेज बनाया जा रहा है. तीन माह पहले जब निर्माण कार्य शुरू हुआ था तो हर हाल में 28 दिसंबर से पहले काम पूरा किए जाने का लक्ष्य था, लेकिन बीच में कांग्रेस के पदाधिकारियों में ही आपसी बातचीत में काम रोकना पड़ गया. इसके चलते अभी काफी काम बचा हुआ है. ऑडिटोरियम के स्थान पर अभी मिट्टी का ढेर लगा हुआ है. ऐसे में अधूरे काम के चलते प्रियंका का लखनऊ दौरा पूरा हो पाने की संभावना बेहद कम है.

स्थापना दिवस मनाने की जगह नहीं
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता बताते हैं कि प्रियंका गांधी का कार्यक्रम इसलिए टालना पड़ रहा है क्योंकि कार्यालय में मंच ही नहीं रह गया है. अगर स्थापना दिवस पर प्रियंका लखनऊ आतीं तो बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी जुटते. उन्हें संबोधित करने के लिए बड़ा सभागार और मंच की आवश्यकता पड़ती जो फिलहाल अभी नहीं है. ऐसे में अब प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे की उम्मीद न के बराबर है.

धूमिल हुई कार्यकर्ताओं की उम्मीद
कांग्रेस के कार्यकर्ता पिछले नौ माह से प्रियंका गांधी के लखनऊ आने का इंतजार कर रहे थे. उन्हें उम्मीद थी कि कम से कम स्थापना दिवस पर तो प्रियंका गांधी पार्टी मुख्यालय जरूर आएंगी. अब कार्यकर्ताओं की उम्मीद धूमिल हो गई है. बता दें कि इस साल के फरवरी माह में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ आईं थीं. उसके बाद से कार्यकर्ता उनके आने की बाट जोह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details