उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: डॉ. कफील की रिहाई के आदेश से खुश हुईं प्रियंका, कांग्रेसियों को दी मुबारकबाद

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा डॉ. कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनके तत्काल रिहाई के आदेश पर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट के जरिए उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद दी है.

By

Published : Sep 1, 2020, 2:33 PM IST

डॉ. कफील की रिहाई के आदेश से खुश हुईं प्रियंका
डॉ. कफील की रिहाई के आदेश से खुश हुईं प्रियंका

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा डॉ. कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनके तत्काल रिहाई के आदेश देने पर योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील को जमानत मिलने पर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट के जरिए उन्होंने यूपी सरकार से उम्मीद जताई है कि अब हाईकोर्ट के आदेश के बाद सरकार डॉ. कफील की रिहाई में देरी नहीं करेगी.

कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'आज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉक्टर कफील के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया. आशा है कि उनकी सरकार डॉक्टर कफील खान को बिना किसी भी द्वेष के अविलंब रिहा करेगी. डॉ. कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद'.

बता दें डॉ. कफील की रिहाई के लिए उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रकोष्ठ की तरफ से एक हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था. उनकी रिहाई के लिए मजार पर चादरपोशी कराई गई. मदरसों से इबादत की गई और डॉ. कफील की रिहाई को लेकर प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बनाने का भी प्रयास किया गया. हालांकि कांग्रेस के इन प्रयासों का प्रदेश की योगी सरकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा था. सरकार ने डॉक्टर कफील को जेल से रिहा नहीं किया. अब हाईकोर्ट ने डॉ. कफील के ऊपर से रासुका हटाने के साथ ही तत्काल रिहाई के आदेश दिए हैं, तो कांग्रेसी इसे अपनी जीत मान रहे हैं और सरकार की हार.

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने 29 जुलाई से 12 अगस्त तक प्रदेश भर में लोगों के बीच डॉ. कफील खान की रिहाई को लेकर जो अभियान चलाया था. उस अभियान को अब हाईकोर्ट की तरफ से कफील की रिहाई के आदेश के बाद वे सफल मान रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details