उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः मरीज से प्राइवेट हॉस्पिटल में मनमानी वसूली, विरोध पर परिजनों की पिटाई

लखनऊ लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में नहीं थम रहा दलालों का दखल. लोहिया इमरजेंसी में आई महिला को दलाल बहकाकर ले गए प्राइवेट अस्पताल. इलाज के नाम पर अस्पताल ने थमाया साढ़े तीन लाख का बिल.

By

Published : Feb 26, 2022, 12:16 PM IST

ETV Bharat
लखनऊ लोहिया संस्थान

लखनऊ: लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में दलालों का दखल खत्म नहीं हो रहा है. यहां आने वाले मरीजों को बहकाकर दलाल प्राइवेट अस्पताल ले जा रहे हैं. इमरजेंसी में आई महिला को दलाल प्राइवेट अस्पताल ले गए. जहां इलाज के नाम पर साढ़े तीन लाख का बिल थमा दिया. आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने बिल न चुकाने पर परिवारीजनों को कमरे में बंद कर उनकी पिटाई की.

सुल्तानपुर निवासी आरती मिश्रा (26) को पेट दर्द की समस्या हुई. परिवारीजन मरीज को लेकर स्थानीय निजी अस्पताल गए. डॉक्टरों ने मरीज को लखनऊ लोहिया संस्थान रेफर कर दिया. इमरजेंसी में डॉक्टरों ने बेड खाली न होने की बात कहकर दूसरे सरकारी अस्पताल ले जाने की सलाह दी.

परिवारीजन मरीज को लेकर केजीएमयू की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान प्राइवेट अस्पताल के दलालों ने मरीज को घेर लिया. उन्हें प्राईवेट में बेहतर इलाज मुहैया कराने का झांसा दिया. इसके बाद दलाल ने मरीज को गोमतीनगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें- एमसी सक्सेना मेडिकल कॉलेज मामला : लव शेखर की जमानत अर्जी खारिज


प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर ने तीमारदारों से बिल जमा करने के लिए कहा. इस पर तीमारदारों ने इलाज के खर्च का ब्यौरा मांगा और बिना बिल देखे भुगतान से इंकार कर दिया. आरोप है कि इसी दौरान डॉक्टर ने अस्पताल के कर्मचारियों को बुलाकर तीमारदारों को बंधक बना लिया. सभी की डंडो से पिटाई की.

अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीज के तीमारदार ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया. पीड़ितों को डॉक्टर व कर्मचारियों के चंगुल से पुलिस ने छुड़ाया. मामले में डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी सिंह का कहना है कि मामला गंभीर है. अभी शिकायत नहीं मिली है. मामले की जांच कराई जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details