उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में प्राइवेट कंपनी ने फ्लैट के नाम पर की 15 लाख की ठगी, FIR

राजधानी लखनऊ में फ्लैट देने के नाम पर एक प्राइवेट कंपनी द्वारा पन्द्रह लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

By

Published : Dec 3, 2020, 5:12 AM IST

लखनऊ में प्राइवेट कंपनी ने फ्लैट के नाम पर की 15 लाख की ठगी
लखनऊ में प्राइवेट कंपनी ने फ्लैट के नाम पर की 15 लाख की ठगी

लखनऊ: राजधानी के पुराना महानगर इलाके में रहने वाले रिटायर्ड डॉ. वीरेंद्र कुमार खरे से फ्लैट के नाम पर पन्द्रह लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. डॉ वीरेंद्र कुमार खरे का आरोप है कि उनसे इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड ने फ्लैट के नाम पर पन्द्रह लाख रुपये लिए थे ,और यह वादा किया था कि उन्हें कंपनी की तरफ से फ्लैट दिया जाएगा, लेकिन उन्हें यह फ्लैट नहीं दिया गया, जिसके बाद पीड़ित ने महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है.

जानिए क्या है पूरा मामला

इस पूरे मामले पर इंस्पेक्टर महानगर यशवंत सिंह ने बताया कि पीड़ित डॉ. वीरेंद्र खरे पुराना महानगर के रहने वाले हैं, जिन्होंने इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड पर पन्द्रह लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने बताया कि बीते करीब एक साल पहले इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड को उन्होंने पन्द्रह लाख रुपये दिए थे. उस दौरान इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने उन्हें फ्लैट देने का वादा किया था. पीड़ित को न ही फ्लैट दिया गया और न ही उसके पैसे वापस किए गए. पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा संख्या 489 आईपीसी की धारा 419,420 में अभियोग पंजीकृत किया गया है. पुलिस ने पीड़ित के सारे एविडेंस जांच के लिए ले लिए हैं और कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details