उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आदर्श कारागार से बाजार गया कैदी फरार, केस दर्ज

लखनऊ के आदर्श कारागार से खरीदारी करने बाजार गया एक कैदी फरार हो गया. शाम को जब कैदियों की गिनती हुई तो राकेश नाम का कैदी उपस्थित नहीं पाया गया. जिसके बाद हड़कंप मच गया. आनन फानन में पुलिस ने गोसाईंगंज थाने में केस दर्ज कराया और कैदी की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं.

By

Published : Feb 21, 2021, 1:23 PM IST

कैदी फरार
कैदी फरार

लखनऊ: जिले के आदर्श कारागार में बंद राकेश उर्फ फौजी (50 वर्ष) नाम का कैदी शनिवार देर शाम फरार हो गया. सूचना पर कारागार प्रशासन ने तलाश शुरू की. देर रात जब कोई सुराग नहीं मिला तो गोसाईंगंज थाने में केस दर्ज कराया गया. कैदी की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं.

कैदी फरार के बाद मचा हड़कंप
जेलर वीरेंद्र वर्मा के मुताबिक, राकेश हाथरस के सिकंदरा राउ थानाक्षेत्र के सुजावलपुर गांव का रहने वाला है. शनिवार को साप्ताहिक बंदी रहती है. इस कारण जेल के बाहर कारागार के बंदियों की दुकानें भी बंद रहती हैं. शाम करीब पांच बजे वह खरीदारी के लिए गोसाईंगंज बाजार गया था. शाम छह बजे गिनती के समय काम पर बाहर जाने वाले कैदी वापस आ गए, लेकिन राकेश नहीं आया. उसकी तलाश शुरू की गई, कोई सुराग नहीं लगा. इसके बाद गोसाईगंज थाने में केस दर्ज कराया गया. कैदी की तलाश में तीन टीमें गठित की गई हैं.

पहले भी हो चुकी घटनाएं
दो महीने पहले कारागार से सीतापुर निवासी कैदी यशवंत भी भाग निकला था. वह पुताई करने के लिए जिला जेल गया था. जेलर के मुताबिक, राकेश उर्फ फौजी को 2005 में आगरा सेंट्रल जेल से लखनऊ के आदर्श कारागार में शिफ्ट किया गया था. हत्या मामले में उसे गाजियाबाद कोर्ट से वर्ष 2003 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details