उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग, इन योजनाओं पर हुई चर्चा

By

Published : Dec 11, 2020, 10:50 PM IST

नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने राजधानी लखनऊ में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने कई शहरों में शुरू होने वाले कार्यों की समीक्षा की.

principal secretary deepak kumar held meeting with officials in lucknow
आवास विभाग के प्रमुख सचिव ने की मीटिंग.

लखनऊ : नगर विकास व आवास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इस दौरान कई शहरों में शुरू होने वाले कामकाज की समीक्षा की और नए काम शुरू करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में पशु जन्म नियंत्रण की योजना चलाई जाएगी, जिसमें एंटी रैबीज वैक्सीन भी पशुओं को उपलब्ध करवाई जाएगी.

स्थानीय निकाय निदेशालय में हुई बैठक
उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय निदेशालय में हुई एसएलटीसी की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. बैठक की अध्यक्षता प्रमुख सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन तथा नगर विकास विभाग दीपक कुमार ने की. प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने अधिकारियों से बात करते हुए योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश दिए. साथ ही कहा कि अयोध्या में पशु जन्म नियंत्रण को लेकर काम करना है और पशुओं को एंटी रेबीज वैक्सीन भी लगाई जानी है, जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी जाएं.

स्मार्ट सिटी और ट्रैफिक सिस्टम बेहतर करने के निर्देश
स्मार्ट सिटी योजना के तहत उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और अयोध्या समेत सात राज्य प्रायोजित नगर निगमों में ट्रैफिक सिस्टम को बेहतर बनाने की कवायद चल रही है. इसके साथ ही नगर विकास विभाग के अधिकारियों से उन्होंने अमृत योजना द्वारा शहरों में सीवर लाइन डाले जाने के कामकाज की प्रगति की जानकारी भी ली. उन्होंने जहां पर काम धीरे चल रहा है, वहां काम तेज करने को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए. इसके साथ ही स्मार्ट सिटी योजना को लेकर भी उन्होंने सभी शहरों के नगर आयुक्त से बात की और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द धरातल तक ले जाने के निर्देश दिए.

ये अधिकारी रहे उपस्थित
बैठक में अमृत योजना के राज्य मिशन निदेशक अनुराग यादव, सचिव विकास गोठलवाल और एमडी स्मार्ट सिटी मिशन डॉ. काजल समेत विभिन्न अधिकारी व सम्बंधित सलाहकार उपस्थित रहे. प्रमुख सचिव ने निर्देश दिए कि सभी योजनाएं अमल में लाकर जल्द से जल्द पूरी की जाएं, ताकि जनता को त्वरित गति से सभी योजनाओं का लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details