उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सीएम योगी के इस फैसले से खिले मदरसा टीचर्स के चेहरे

By

Published : Nov 12, 2019, 4:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी का मदरसा मॉडर्न टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐजाज अहमद ने शुक्रिया अदा किया है. बता दें कि यूपी सरकार ने 7442 मदरसों को 60 फीसदी केंद्र का और 40 फीसदी राज्य का अंश तय करने को कैबिनेट में मंज़ूरी दे दी है.

सीएम योगी.

लखनऊ: मदरसा मॉडर्न टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐजाज अहमद ने सीएम योगी का शुक्रिया अदा किया है. दरअसल, यूपी सरकार ने सोमवार को मदरसा मॉडर्न टीचर्स को बड़ी राहत देते हुए मदरसा मॉर्डनाइजेशन स्कीम के तहत प्रदेश में चल रहे सात हजार चार सौ बयालीस मदरसों को 60 फीसदी केंद्र का और 40 फीसदी राज्य का अंश तय करने को कैबिनेट में मंज़ूरी दे दी है.

मदरसा मॉडर्न टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने सीएम योगी का शुक्रिया अदा किया.

यूपी में 25 हजार मदरसा टीचर्स बच्चों को देते हैं तालीम
पिछले 38 महीनों से अपनी बकाया तनख्वाह की मांग को लेकर मदरसा मॉडर्न टीचर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक धरना प्रदर्शन कर रहे थे. इन मदरसा टीचर्स में कई ऐसे भी है जो कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से पीड़ित हैं, लेकिन उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है. यूपी में 25 हजार और देश में करीब 50 हजार मदरसा टीचर्स मदरसों में बच्चों को हिंदी, गणित, मैथ, साइंस के अलावा उर्दू और अरबी की तालीम देते हैं. अफसोस की बात है कि पिछले काफी वक्त से इन मदरसा टीचर्स को तनख्वाह नहीं मिला है, जिसके चलते इनकी जिंदगी मुफलिसी में कटने को मजबूर है.

मदरसा मॉडर्न टीचर्स की रुकी हुई तनख्वाह की खबर ईटीवी भारत पर प्रमुखता के साथ दिखाए जाने के बाद से यूपी सरकार ने इन मदरसा मॉडर्न टीचर्स को 5 महीने की तनख्वा का आर्डर भी जारी किया था. इसके बैद मदरसा टीचर्स ने कुछ राहत की सांस ली थी और अब मदरसा मॉडर्न टीचर्स का खास ध्यान रखते हुए कैबनेट की बैठक में प्रदेश में चल रहे 7 हजार 4 सौ 42 मदरसों को 60 फीसदी केंद्र का और 40 फीसद राज्य का अंश तय करने को लेकर मंज़ूरी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details