उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवा महोत्सव-2020: 12 से 16 तक लखनऊ में दिखेगा मिनी इंडिया

By

Published : Jan 10, 2020, 8:18 PM IST

प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहली बार देश के राष्ट्रीय युवा महोत्सव की मेजबानी करने जा रही है. मुख्य कार्यक्रम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होंगे. यहां सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे. वहीं गवर्नर आनंदीबेन पटेल समापन करेंगी. इस शो में करीब 6000 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं.

etv bharat
राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2020.

लखनऊः प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 से 16 जनवरी तक 23वां युवा महोत्सव आयोजित होने जा रहा है. महोत्सव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन तैयरियों में जुटा है. इस मामले पर लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने ईटीवी भारत को बताया कि तैयारियां अंतिम चरणों में हैं.

राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2020.

सीएम योगी करेंगे उद्घाटन
मुकेश मेश्राम ने बताया कि 23वें युवा महोत्सव का उद्घाटन सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय युवा मामलों के मंत्री स्वतंत्र प्रभार मंत्री किरन रिजिजू करेंगे.

6 हजार से अधिक प्रतिभागियों ने किया रजिस्ट्रेशन
लखनऊ मंडल के कमिश्नर ने बताया कि अभी तक 6 हजार प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. महोत्सव शुरू होने में दो दिन का अभी समय बाकी है और प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन करवा लेंगे.

युवाओं के लिए होंगे संवाद
मुकेश मेश्राम ने बताया कि इस महोत्सव में युवाओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. उन्होंने बताया कि 12 से 15 जनवरी तक युवाओं के लिए संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा. जो काफी कारगर साबित होंगे.

यह भी जानें
कमिश्नर ने बताया कि हाईकोर्ट के पास से एक मार्च पास्ट निकाला जाएगा. जो इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आकर समाप्त होगा. उन्होंने जानकारी दी कि यहां प्रतिभागियों के लिए सभी तरह की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details