उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 7, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: होटल-रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी, साफ-सफाई शुरू

केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश पर लखनऊ के जिला प्रशासन ने शहर के सभी होटल और रेस्टोरेंट खोलने के दिशा निर्देश जारी किए हैं. दिशा-निर्देश जारी होने के बाद शहर भर के होटल संचालकों ने होटलों में साफ-सफाई और सैनिटाइज करने की शुरुआत कर दी है. होटल संचालकों का कहना है कि निर्देशों के पालन की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन अभी उनके सामने कई चुनौतियां हैं.

cleanliness started in hotels and restaurant in lucknow
ढाई महीने से बंद पड़े होटलों में साफ-सफाई शुरू

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में करीब ढाई महीने बाद जिला प्रशासन ने होटलों को खोलने और उनके संचालन करने की इजाजत दे दी है. जिला प्रशासन ने होटल संचालकों को संक्रमण से बचने के लिए कई तरह के दिशा-निर्देश जारी किए हैं. इसको देखते हुए शहर भर के होटल और रेस्टोरेंट संचालकों ने साफ-सफाई और होटलों को सैनिटाइज करने के काम शुरू कर दिया है. होटल संचालकों को सरकार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने में अभी दो से तीन दिन का समय लगेगा.

ढाई महीने से बंद पड़े होटलों में साफ-सफाई शुरू.
प्रवेश द्वार पर लगे पोस्टरकरीब ढाई महीने से बंद पड़े होटल और रेस्टोरेंट मालिकों को प्रशासन ने राहत दी है. संक्रमण से बचाव के लिए इन होटल मालिकों को दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं. होटल संचालकों ने होटलों की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. प्रवेश द्वार पर No Mask No Entry और Aarogya Setu App के पोस्टर लगे हैं. वहीं रिसेप्शन पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर और सैनिटिइजर की व्यवस्था भी हो चुकी है.होटल मालिकों को अतिथियों का इंतजारचारबाग होटल और रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्रशासन की तरफ से दिशा-निर्देश मिलने के बाद होटलों और रेस्टोरेंट की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के काम की शुरूआत हो चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि होटलों का अधिकतम स्टाफ लखनऊ से बाहर का है, उनको वापस आने में अभी समय लगेगा. मोहन होटल के संचालक ने दी जानकारीचारबाग रेलवे स्टेशन से चंद कदमों की दूरी पर स्थित मोहन होटल के संचालक वाचस्पति अग्रवाल ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं. रिसेप्शन पर अतिथियों का पूर्ण विवरण, स्कैनिंग की व्यवस्था हो चुकी है. होटल NEXUS के मालिक ने दी जानकारीचारबाग के होटल Nexus मालिक अमित गोयल भी होटल में दिशा-निर्देशों का पालन करने की पूरी तैयारी में जुट गए हैं. प्रवेश द्वार पर मौजूद गार्ड, रिसेप्शन काउंटर, रूम, बेड सीट, टाॅयलेट और किचन को सैनिटाइज करने का काम शुरू हो गया है. लखनऊ जिला प्रशासन ने अनलाॅक 1 के पहले चरण में होटल और रेस्टोरेंट को खोलने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. 9 जून को शहर भर के होटल और रेस्टोरेंट खोले जाएंगे.
Last Updated : Jun 18, 2020, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details