उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः रैंप वॉक कर महिलाओं ने किया प्री-करवा चौथ का सेलिब्रेशन

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में करवा चौथ यानी सुहागिनों के सबसे पावन और पसंदीदा त्योहार की तैयारियां शुरू हो गई है. रविवार को शहर के एक होटल में 'इसी का नाम जिंदगी' संस्था द्वारा प्री-करवा चौथ सेलिब्रेशन किया गया.

प्री-करवा चौथ का सेलिब्रेशन.

By

Published : Oct 14, 2019, 4:46 AM IST

लखनऊः करवाचौथ के लिए जहां एक ओर खरीदारी में महिलाएं व्यस्त हैं, वहीं इसके प्री-सेलिब्रेशन के चर्चे भी आम हो चले हैं. इसी सिलसिले में हजरतगंज स्थित एक होटल में 'इसी का नाम जिंदगी' संस्था द्वारा प्री-करवा चौथ सेलिब्रेशन किया गया, जिसमें सोलह श्रृंगार कर महिलाओं ने रैंप वॉक और गाने गाकर लोगों का दिल जीता.

लखनऊ में रैंप वॉक कर महिलाओं ने किया प्री करवा चौथ का सेलिब्रेशन.

इसी का नाम जिंदगी संस्था की संस्थापक कविता शुक्ला ने बताया कि 17 अक्टूबर को करवा चौथ है, उससे पहले महिलाओं में उत्साह को दोगुना करने के लिए करवा चौथ सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया है. इस सेलिब्रेशन की थीम उन्होंने लाल रंग रखी है, क्योंकि लाल रंग ही सुहाग की निशानी होती है. महिलाएं हर तरह से श्रृंगार कर सज-सवर कर यहां पर आई हैं और मस्ती कर रही हैं.
पढ़ेंः-लखनऊ: चौथ से पहले 'करवा' के लिए महिलाओं में दिखा उत्साह, मनाया जश्न

सेलिब्रेशन के साथ-साथ कार्यक्रम में कई तरह की प्रतियोगिताएं भी हुईं. उन प्रतियोगिताओं को जज करने के लिए आई रुचि अग्रवाल ने बताया कि यहां पर महिलाएं सोलह श्रृंगार कर खुद उसी तरह सजकर आई हैं, जिस तरह वह करवा चौथ के दिन तैयार होती हैं. यहां पर कई तरह की प्रतियोगिताएं भी हुई हैं, जिनको जज कर पाना बेहद मुश्किल है, हालांकि कुछ सवाल-जवाब के साथ वे इन्हें जज कर रही हैं.

आयोजन में शामिल हुई प्रतियोगी सुनीता आनंद ने बताया कि उनकी शादी को 12 साल पूरे हो गए हैं और वह गृहणी हैं. इस आयोजन के माध्यम से वह अपने लिए कुछ समय निकाल रही हैं, ताकि वह तैयार हो सके और यह प्रतियोगिताओं में भाग लेकर खुद का उत्साह बढ़ा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details