उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: PPS एसोसिएशन ने मनाई 11वीं वर्षगांठ, कार्यक्रम में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

पीपीएस ऑफिसर्स (रिटायर्ड) वेलफेयर एसोसिएशन की स्थापना के 11 वर्ष पूरे होने पर रविवार को पुलिस रेडियो मुख्यालय में एक अधिवेशन आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य से संबंधी समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया.

By

Published : Nov 3, 2019, 11:18 PM IST

पीपीएस रिटायर्ड एसोसिएशन के कार्यक्रम में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री.

लखनऊ: राजधानी के पुलिस रेडियो मुख्यालय में आज पीपीएस ऑफिसर्स (रिटायर्ड) वेलफेयर एसोसिएशन ने 11 सफल वर्ष पूरा होने पर अधिवेशन आयोजित किया, जिसमें रिटायर्ड सीओ, इंस्पेक्टर के साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों ने भी हिस्सा लिया. पुलिस रेडियो प्रशिक्षण स्कूल के सभागार में आयोजित हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह पहुंचे.

जानकारी देते स्वास्थ्य मंत्री.

पीपीएस ऑफिसर्स (रिटायर्ड) वेलफेयर एसोसिएशन
इस कार्यक्रम में रिटायर्ड पीपीएस अफसरों की समस्याओं पर चर्चा की गई, जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य से सम्बंधी समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया. वहीं कार्यक्रम में पीपीएस (रिटायर्ड) ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश किताब का विमोचन किया गया और किताब विमोचन के बाद पीपीएस अफसरों के कार्यों को लेकर उन्हें सम्मानित किया गया.
इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि पीपीएस एसोसिएसन का इनके द्वारा 2008 में गठन हुआ है और इनका हर महीने मिलने जुलना है, जिसपर एक दूसरे से अपनी समस्याओं पर बात की जाती है,

ये भी पढ़ें:-औरैया में काव्य पाठ, 'जितने श्रीराम हमारे हैं, उतने श्रीराम तुम्हारे हैं'

डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर बाले सवास्थ्य मंत्री
यहां स्वास्थ्य मंत्री ने डेंगू के बढ़ रहे मामलों पर कहा कि इस बीमारी का एक तीन साल का साइकल होता है. उन्होंने कहा कि साल 2016 में प्रदेश भर में 15 हजार केस सामने आये थे, जिसमें 42 लोगों की मौत भी हुई थी. वहीं इस बार 2019 में अभी दो दिन पहले तक 5,242 केस सामने आए हैं और इसमें नौ लोगों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि जो वायरल चल रहा है उसमें जरूरी नहीं कि वो डेंगू ही हो. डेंगू के लिए एलआईजा और कार्ड टेस्ट करना जरूरी है, जिससे डेंगू की पुष्टि होती है और उसके हिसाब से ही उसका इलाज किया जाता है. उन्होंने कहा कि इस बार मरीजों में डेंगू के साथ ही मलेरिया और टाईफाईड की भी शिकायतें मिली हैं. उन्होंने बताया कि केजीएमयू में कुछ दिनों से डेंगू के मरीजों की संख्या घट रही है और बदलते मौसम में अब डेंगू की शिकायत भी खत्म हो जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details