उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बड़े मंगल पर बिजली आपूर्ति बहाल रखना विभाग के लिए बना चुनौती, कई इलाकों में अफसरों ने लिया शटडाउन

By

Published : May 17, 2022, 1:20 PM IST

लखनऊ में भीषण गर्मी के चलते बिजली की डिमांड बढ़ गई. आज बड़े मंगल पर शहर के कई इलाकों में अधिकारियों ने शटडाउन लिया है. लोगों कई घंटों तक बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा.

बिजली आपूर्ति बहाल
बिजली आपूर्ति बहाल

लखनऊ: कोरोना के चलते दो साल से बड़े मंगल पर आयोजन नहीं हो पाए थे. लेकिन इस बार आज बड़ा मंगल बड़े-धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी के चलते नगर निगम में रजिस्टर्ड 4 हजार से ज्यादा बड़े मंगल पर आयोेजन की अनुमित ली गई है. इसके साथ ही दो हजार भंडारे का भी आयोजन होगा. बजरंगबली के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटेगी. इसके साथ ही शहरवासियों को बिजली संकट से जूझना नहीं पड़ेगा.

आयोजन में बिजली की कटौती न हो विभाग को इसका ख्याल रखना होगा. लेकिन कई जगह बिजली के उपकरणों को दुरुस्त कराने के लिए शटडाउन लिया जा रहा है. इससे कई घंटे तक शहर की जनता को बिजली संकट का सामना करना पड़ेगा. भीषण गर्मी में बिजली की मांग 25 हजार मेगावाट से ऊपर पहुंच गई है. यह बिजली विभाग के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. आज बड़ा मंगल के दिन बिजली की मांग और बढ़ गई है. भंडारे के लिए लाइट की एक्स्ट्रा डिमांड रहेगी. इसके चलते अधिकारी शहर के कई इलाकों में शटडाउन ले रहे है.


मेरठ: पुलिस और आपूर्ति विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में पकड़ा मिलावटी पेट्रोल-डीजल

रेजीडेंसी के इंजीनियर ने बताया कि मंगलवार को हनुमान सेतु विद्युत उपकेंद्र से पोषित 1000 केवीए चाइना बाजार ट्रांसफार्मर पर पेड़ की कटाई और ट्रांसफार्मर की साफ- सफाई के लिए शटडाउन लिया जाएगा. शहर के कई इलाकों में शटडाउन के चलते बिजली गुल रहेगी.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details