उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ महोत्सव का पोस्टर लांच, महिला सशक्तिकरण की दिखेगी झलक

By

Published : Jan 6, 2020, 6:36 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 17 से 23 जनवरी तक लखनऊ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. सोमवार को मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम की मौजूदगी में लखनऊ महोत्सव का पोस्टर लांच किया गया.

etv bharat
लखनऊ महोत्सव की थीम का हुआ निर्धारण.

लखनऊःसोमवार को कलेक्ट्रेट में लखनऊ महोत्सव का पोस्टर लांच किया गया. इस पोस्टर को मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम की मौजूदगी में लांच किया गया. महोत्सव का आयोजन 17 से 23 जनवरी तक रमाबाई अम्बेडकर मैदान में किया जाएगा. इस दौरान महोत्सव कमेटी के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

लखनऊ महोत्सव की थीम का हुआ निर्धारण.
थीम का हुआ निर्धारणमहोत्सव कमेटी के अध्यक्ष और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि इस बार महोत्सव की थीम स्वच्छ लखनऊ-सुंदर लखनऊऔर श्रेष्ठ लखनऊ रखी गई है. सीएम योगी करेंगे महोत्सव का उद्घाटनअभिषेक प्रकाश ने बताया कि महोत्सव का परंपरागत उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे. वहीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल महोत्सव का समापन करेंगी. सात दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ में होगा 23वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

महिला सशक्तिकरण की दिखेगी झलक
लखनऊ महोत्सव में महिला सशक्तिकरण की भी झलक देखने को मिलेगी. अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 23 जनवरी को महोत्सव में सखी दिवस मनाया जाएगा. सखी दिवस के दिन सिर्फ महिलाओं की ही भूमिका रहेगी.

जॉय राइड की सेवा
अभिषेक प्रकाश ने यह भी बताया कि इस बार लखनऊवासियों को महोत्सव के दौरान जॉय राइड का भी मजा मिलेगा. शहरवासी 1090 चौराहे से जॉय राइड की सेवा ले सकेंगे. इस राइड का किराया 2500 रुपये रखा गया है.

महोत्सव में देखने को मिलेगी सभ्यता और संस्कृति
महोत्सव कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि इस बार लखनऊ महोत्सव में सभ्यता और संस्कृति देखने को मिलेगी. उन्होंने यह भी बताया कि खासकर लखनऊ की सभ्यता और संस्कृति पर जोर रहेगा. इसके अलावा साझा यूपी, बृज, बुंदेलखंडी और पूर्वांचल संस्कृति का भी प्रभाव रहेगा.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: योगी देंगे अधिकारियों को निर्देश, आज होंगी 3 बड़ी बैठकें

ABOUT THE AUTHOR

...view details