उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकार के तानाशाही रवैये से कर्मचारियों में रोष, दी ये चेतावनी

By

Published : Jan 3, 2021, 7:09 PM IST

राजधानी लखनऊ में स्थित जवाहरलाल नेहरू युवा केंद्र में ऑल इंडिया पोस्टल एम्पलाइज यूनियन की तरफ से कर्मचारियों ने बैठक की. इसमें सरकार के तानाशाही रवैया पर चर्चा की गई. वक्ताओं ने कहा कि सरकार कर्मचारी के हितों का ध्यान नहीं देगी तो आने वाले समय में पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी धरना देंगे.

डाक कर्मचारियों ने की बैठक
डाक कर्मचारियों ने की बैठक

लखनऊ:जवाहरलाल नेहरू युवा केंद्र में ऑल इंडिया पोस्टल एम्पलाइज यूनियन की तरफ से तृतीय श्रेणी और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने बैठक की. इसमें सरकार के तानाशाही रवैये पर रोष जताया गया. साथ ही कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर द्विवार्षिक अधिवेशन का आयोजन भी किया.

प्रशासन ने मासिक बैठक पर लगाई रोक
अधिवेशन में कर्मचारियों ने कहा कि प्रशासन का रवैया तानाशाहीपूर्ण है. आरोप लगाया कि कोविड-19 जैसी महामारी का स्थानीय प्रशासन ने अपने लाभ के उपयोग किया और इस दौरान कर्मचारियों का उत्पीड़न किया. संघ ने पत्राचार के माध्यम और मासिक बैठक में उत्पीड़न समाप्त कराने का प्रयास किया तो प्रशासन ने नियमित मासिक बैठक के आयोजन पर रोक लगा दी. कर्मचारियों ने बैठक में कहा कि महंगाई भत्ता और पेंशनर्स साथियों को महंगाई राहत बंद कर दी गई है. यह सरकार और प्रशासन की मनमानी को दर्शाता है.

बैठक में दी गई चेतावनी
शेषमणि त्रिपाठी ने बताया कि नेहरू भवन में कर्मचारियों के अधिवेशन का आयोजन किया गया था. यह अधिवेशन चुनाव को लेकर बुलाया गया था. इसमें कर्मचारियों के हितों को लेकर चर्चा की गई. सरकार कर्मचारियों के हितों का ध्यान नहीं रखेगी, तो आने वाले समय में पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी धरना देगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details