उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा और कांग्रेस ने बांटी अपनी फिल्में, टैक्स फ्री से साधा वोट बैंक पर निशाना

छपाक और तानाजी फिल्मों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों के बीच टैक्स फ्री पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तानाजी को टैक्स फ्री किया तो कांग्रेस को सरकार पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाने का अवसर मिल गया.

By

Published : Jan 14, 2020, 8:08 PM IST

etv bharat
राजनीतिक दलों के बीच टैक्स फ्री पॉलिटिक्स शुरू हो गई है.

लखनऊ:छपाक और तानाजी फिल्मों को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों राजनीतिक दलों के बीच टैक्स फ्री पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तानाजी को टैक्स फ्री किया तो कांग्रेस को सरकार पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाने का अवसर मिल गया. वहीं दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि तानाजी फिल्म भारतीय स्वाभिमान और देश प्रेम का प्रतीक है.

कांग्रेस पार्टी ने तानाजी फिल्म उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने पर भाजपा की मंशा पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस का कहना है कि छपाक फिल्म जो महिला पर होने वाले अत्याचार और मानवता से जुड़ी हुई है, वह लोगों की मानवीय संवेदना को जगाने में सहायक है. ऐसी फिल्म को यूपी सरकार ने राजनीति के चलते टैक्स फ्री नहीं किया, जबकि कांग्रेसी राज्यों में इसे टैक्स फ्री किया गया है.

जानकारी देते संवाददाता.

ध्यान भटका रही सरकार
कांग्रेस चाहती है कि लोग इस मुद्दे पर संवेदनशील बनें और महिलाओं के प्रति अपराध में कमी आए. कांग्रेस के प्रदेश प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि क्योंकि भाजपा के लोग महिलाओं पर अत्याचार में संलिप्त हैं, इसलिए यह सरकार ऐसी फिल्म को टैक्स की छूट देने के लिए तैयार नहीं हुई. उल्टा लोगों का ध्यान भटका रही है.

फिल्मों के टैक्स फ्री पर राजनीति
भाजपा के लोग शिवाजी महाराज के साथ प्रधानमंत्री मोदी की तुलना कर रहे हैं, जबकि उनकी स्थिति छत्रपति महाराज के सामने कुछ भी नहीं है. कांग्रेस के विजेंद्र सिंह ने कहा कि योगी सरकार फिल्मों को टैक्स फ्री करने को लेकर राजनीति कर रही है. सरकार का धर्म है कि वह अपने प्रदेश के नागरिकों को मानवता और स्त्री सुरक्षा के मुद्दे पर जागरूक बनाने के लिए प्रयास करे, लेकिन अफसोस है कि सरकार ऐसा करते दिखाई नहीं दे रही है. तानाजी फिल्म के जरिए भाजपा अपने धार्मिक एजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें- कमिश्नर प्रणाली पर बोले अखिलेश, नए-नए प्रयोग करने से कैसे कम होगा अपराध

कांग्रेस के आरोप पर भाजपा का पलटवार
कांग्रेस के आरोप पर भाजपा ने भी करारा पलटवार किया और कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की बात कांग्रेस के नेताओं को शोभा नहीं देती है. लोगों को देश में अब तक तंदूर कांड याद है, जिसमें एक बेटी को कांग्रेस के नेता ने जला डाला था. कांग्रेस के कई नेता इस तरह के कृत्य में संलिप्त हैं, जो महिलाओं के सम्मान के खिलाफ है और उनके उत्पीड़न से जुड़ा हुआ है. जहां तक तानाजी की बात है तो उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक ऐसे वीर पुरुष पर बनी फिल्म को टैक्स फ्री किया है, जिससे समाज और देश को अच्छी प्रेरणा मिलती है. देश पर मर मिटने वालों का सम्मान सदैव किया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details