उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में पुलिस शुरू करेगी नमस्ते लखनऊ अभियान, सुबह-शाम टहलने वालों को देगी सुरक्षा

By

Published : Feb 25, 2020, 10:34 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नमस्ते लखनऊ अभियान की शुरुआत होने जा रही है. पुलिसिंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस अब इस अभियान की शुरुआत करेगी. इस अभियान के तहत सुबह-शाम टहलने वालों को पुलिस सुरक्षा प्रदान करेगी.

etv bharat
नमस्ते लखनऊ अभियान से सुरक्षा का अहसास दिलाएगी पुलिस.

लखनऊ: राजधानी में पुलिसिंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस ने एक अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत सुबह-शाम घूमने वाले आमजन को पुलिस सुरक्षा देगी. इस अभियान का नाम नमस्ते लखनऊ है. इस अभियान के तहत सुबह-शाम टहलने वालों से पुलिस बातचीत करेगी. उन्हें सुरक्षा का अहसास दिलाएगी. यह अभियान एक मार्च से राजधानी में शुरू किया जाएगा.

नमस्ते लखनऊ अभियान से सुरक्षा का अहसास दिलाएगी पुलिस.

हिंदूवदी नेता की हत्या के बाद से पुलिस सक्रिय

बीते दिनों राजधानी लखनऊ के परिवर्तन चौक पर एक हिंदूवादी संगठन के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक नेता सुबह टहलने के लिए परिवर्तन चौक पहुंचे थे, जहां अपराधियों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद राजधानी लखनऊ में सुबह शाम टहलने वाले लोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए नमस्ते लखनऊ अभियान की शुरुआत करने का फैसला लिया गया है.

टहलने वाले स्थानों पर पुलिस रहेगी सर्तक

नमस्ते लखनऊ अभियान के तहत सुबह और शाम को राजधानी लखनऊ के पार्क या उन स्थानों पर जहां लोग टहलने जाते हैं, वहां पुलिस सक्रिय रहेगी. इस अभियान की खास बात है कि पीआरवी में मौजूद एक उपनिरीक्षक, दो आरक्षी, दो महिला आरक्षी टहलने वाले लोगों से बातचीत करेंगे. उनका फीडबैक लेंगे और उन्हें सुरक्षा का अहसास कराएंगे.

सुबह और शाम मिलेगी सुरक्षा

इस अभियान के तहत मुख्य रूप से सुबह और शाम को 5:30 से 7:00 के बीच पुलिस टीम गश्त करेगी. अभियान के लिए पुलिस का विशेष दल लगाया जाएगा. इस अभियान में पीआरवी वैन पर नमस्ते लखनऊ लिखा रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details