उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खनन माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 4 डंपर और 3 जेसीबी सीज

यूपी के लखनऊ में सैदापुर गांव में देर रात खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने बताया कि पुलिस को एक सूचना मिली थी. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई है. इस कार्रवाई में चार डंपर के साथ तीन जेसीबी गाड़ियां सीज की गई हैं.

By

Published : Feb 28, 2021, 3:42 AM IST

खनन माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई
खनन माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

लखनऊ: राजधानी के मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित सैदापुर गांव में देर रात खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 डंपर और 3 जेसीबी को सीज कर दिया. दरअसल, पुलिस कंट्रोल रूम पर बड़े स्तर पर अवैध खनन की सूचना मिली थी. इस सूचना पर मड़ियांव इंस्पेक्टर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मौके से 7 गाड़ियों को कब्जे में लेकर सीज किया.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई
मिली जानकारी के मुताबिक, सैदापुर गांव में अनिल कुमार नामक युवक द्वारा कुछ खनन माफियाओं को जमीन खुदाई करने के लिए दी गई थी. जिस पर बड़े स्तर पर खनन माफिया जेसीबी की मदद से डंपर में भर-भर के मिट्टी बेच रहे थे. इसी दौरान एक युवक द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई थी. उसने बताया था कि उसके गांव में बड़े स्तर पर खेत से मिट्टी खोदकर बेची जा रही है. पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने मौके की जानकारी एसडीएम बीकेटी और खनन इंस्पेक्टर को दी. जिसके बाद वह भी मौके पर पहुंचे. फिलहाल इस मामले पर एसडीएम द्वारा जांच शुरू कर दी गई है.

इस मामले को लेकर डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने बताया कि पुलिस को एक सूचना मिली थी. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई है. इस कार्रवाई में चार डंपर के साथ तीन जेसीबी गाड़ियां सीज की गई हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई भी खनन से संबंधित सूचना मिलती है और अगर खनन अवैध रूप से किया जा रहा है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details